एश्टन एगर के 6/30 प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड से तीसरा टी-20 जीता

punjabkesari.in Wednesday, Mar 03, 2021 - 03:28 PM (IST)

नई दिल्ली : वेलिंगटन के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में पहले खेलते हुए 208 रन बनाए। बाद में स्पिन गेंदबाज एश्टन एगर के 6/30 प्रदर्शन से 64 रनों से जीत हासिल कर ली। पांच टी-20 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पहला मुकाबला जीता है। इससे पहले दो मुकाबले वह हार चुकी है।

बहरहाल इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान एरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल ने फॉर्म में वापसी करते हुए तेजतर्रार अर्धशतक लगाए। पहले खेलते हुए ऑस्टे्रलिया की शुरूआत हालांकि अच्छी नहीं रही थी। इन फॉर्म चल रहे मैथ्यू वेड इस मैच में महज 5 ही रन बना पाए थे। तभी फिंच ने जोश फिलिप्स के साथ मिलकर साझेदारी को आगे बढ़ाया।

फिंच ने 44 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 69 रन बनाए तो वहीं, जोश फिलिप्स ने 27 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए। लेकिन असली नजारा ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से निकले शॉर्ट के कारण आया। मैक्सवेल जोकि पिछले दोनों मैचों में दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए थे, ने इस बार विकेट के चारों ओर बड़े शॉट लगाए।

मैक्सवेल ने 31 गेंदों में आठ चौके और पांच छक्कों की मदद से 70 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 200रन पार लगाने में सफलता हासिल की। ऑस्ट्रेलिया के सटोइनिस 9 तो मिचेल मार्श 6 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, न्यूजीलैंड के गेंदबाज ईश सोढ़ी 32 रन देकर दो विकेट लेने में कामयाब रहे। साउदी और बोल्ट को 1-1 विकेट मिला। 

जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूटात बेहद खराब रही। ओपनर टिम सेफर्ट 4 तो कप्तान केन विलियमसन महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इस दौरान मार्टिन गुप्टिल ने एक छोर संभालते हुए ताबड़तोड़ शॉट लगाने जारी रखे। गुप्टिल के 43 रनों पर आऊट होते ही न्यूजीलैंड का मध्य क्रम भी बिखर गया। इसे बिखेरने में एश्टन एगर ने प्रमुख भूमिका निभाई। उन्होंने एक ही ओवर में तीन विकेट निकालकर न्यूजीलैंड की राह मुश्किल कर दी।

न्यूजीलैंड की ओर से डेवॉन कॉनवे ने 38, ग्लेन फिलिप्स ने 13 तो मार्क चैपमैन ने 18 रन बनाए। गेंदबाजी करते वक्त चार ओवर में 60 रन लुटाने वाले नीशम बल्लेबाजी के दौरान गोल्डन डक का शिकार हो गए। उन्होंने एश्टन एगर ने पवेलियन की राह दिखाई। एश्टन ने इस दौरान 30 रन देते हुए छह महत्वपूर्ण विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया की जीत पक्की की।

Content Writer

Jasmeet