कोहली की तरह टिम डेविड ने खेली खतरनाक पारी, NZ vs AUS सीरीज में काटा गद्दर, आंकड़े

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2024 - 04:09 PM (IST)

खेल डैस्क : टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई विराट कोहली की पारी को दर्शक भूल नहीं पाए हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिम डेविड ने दर्शकों को एक बार फिर से उस ऐतिहासिक पारी का रिप्ले दिखा दिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले रहे टिम डेविड ने महज 10 गेंदों पर 31 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। विराट ने जहां पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ की गेंदों पर छक्के लगाए थे तो वहीं, डेविड को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने की गेंदों पर लगातार छक्के लगाते दिखा गया। यही नहीं, आखिरी ओवर में जब 16 रन चाहिए थे तब भी डेविड अपनी टीम के लिए खड़े हुए और छक्का और चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। 

 

Virat Kohli, Tim David, NZ vs AUS T20i series, cricket news, sports, विराट कोहली, टिम डेविड, NZ बनाम AUS T20i श्रृंखला, क्रिकेट समाचार, खेल

 

 

मिच मार्श को उनके हरफनमौला प्रयास के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने सबसे पहले टिम डेविड की तारीफ करते हुए कहा कि वह (टिम्मी डेविड) बेहद शांत हैं और अंत तक उन्हें अपनी क्षमता पर पूरा भरोसा रहता है। हम उसके लिए बहुत भाग्यशाली हैं। यह क्रिकेट का एक शानदार खेल था। जब भी आप 216 रन का पीछा करते हैं तो आपको शानदार प्रयास करना होता है। टिम डेविड की शानदार प्रतिभा से हम लक्ष्य पर पहुंच गए। हमने टेस्ट सीरीज शुरू कर दी है। एक सप्ताह में हमारे गेंदबाज रोटेट होने की संभावना है। हमारे पास स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी भी हैं जो किसी समय पर आकर काम करेंगे।

 

 

मुकाबले की बात करें तो वेलिंगटन के मैदान पर खेले गए रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कप्तान मिशेल मार्श और टिम डेविड (Tim David) की आतिशी पारियों की बदौलत पहले टी20 में 6 विकेट से जीत हासिल कर ली। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए डेवन कॉन्वे के 63 तो रचिन रविंद्र क 68 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 216 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को कप्तान मार्श (Mitchell Marsh) का सहारा मिला। ऑस्ट्रेलिया को जब आखिरी 18 गेंदों पर 43 रन बनाने की जरूरत थी तभी टिम डेविड ने 10 गेंदों पर 31 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया :
ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, जोश हेजलवुड।
न्यूजीलैंड : फिन एलन, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, मिशेल सेंटनर (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News