NZ vs ENG : Jonny Bairstow का धमाकेदार शतक, इंगलैंड के लिए यह बड़ा रिकॉर्ड बनाया

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 10:32 PM (IST)

खेल डैस्क : इंगलैंड की टीम जब लीड्स के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 55 रन पर 6 विकेट गंवा चुकी थी तब टीम को जॉनी बेयरस्टो का एक बार फिर से सहारा मिला। बेयरस्टो ने तेजतर्रार पारी खेलकर टीम को 100 से नीचे ऑल आऊट होने से तो बचाया ही साथ ही शतक लगाकर एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। इंगलैंड के लिए 86वां टेस्ट मैच खेल रहे बेयरस्टो के 5 हजार रन पूरे हो गए हैं। वह इंगलैंड के लिए ऐसा करने वाले 24वें बल्लेबाज बन गए हैं। 

अगर 2012 के बाद के आंकड़े देखें जाएं तो बेयरस्टो इंगलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में पांच हजार से ज्यादा रन बनाने वाले मात्र चौथे बल्लेबाज भी हैं। इस पीरियड के दौरान इंगलैंड की ओर से एलिस्टेयर कुक, जो रूट और बेन स्टोक्स पांच हजार से ज्यादा रन बनाने में सफल रहे हैं जबकि इंगलैंड की प्लेइंग-11 में जगह न बन पाने के कारण कई बड़े क्रिकेटर इस लिस्ट में शामिल ही नहीं हो सके।

NZ vs ENG, Jonny Bairstow, England vs New Zealand 3rd Test, Jamie Overton, cricket news in hindi, न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड, जॉनी बेयरस्टो, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टेस्ट, जेमी ओवरटन, क्रिकेट समाचार हिंदी में

बहरहाल, लीड्स टेस्ट में न्यूजीलैंड के पहले पारी में बनाए गए 329 रनों के जवाब में इंगलैंड ने तीसरे सेशन तक 200 से ज्यादा रन बना लिए हैं। बेयरस्टो ने 95 गेंदों में 15 चौकों की मदद से शतक पूरा किया। जबकि इस दौरान उनका साथ इंगलैंड के लिए डैब्यू कर रहे जेमी ओवरटन ने बाखूबी दिया। ओवरटन ने भी न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की खूब खबर ली।

बेयरस्टो की बात करें तो यह उनके टेस्ट करियर का नौवां शतक रहा। नॉटिंघम में खेले गए दूसरे टेस्ट में अपनी टीम को जितवाने में अहम भूमिका अदा की थी। न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 299 रनों के लक्ष्य का इंगलैंड को पीछा करना था। आखिरी 40 ओवरों में जब इंगलैंड को 150 से ज्यादा रन चाहिए था तब बेयरस्टो ने 92 गेंदों पर 14 चौके और 7 छक्कों की मदद से 136 रनों की पारी खेली। इंगलैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भी इस मौके पर 75 रन की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News