NZ vs IND : बारिश के कारण रद्द हुआ पहला टी20 मैच

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 01:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच स्काई स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। लगातार बारिश के कारण टॉस अपने निर्धारित समय पर नहीं हो सका और टॉस का समय आगे बढ़ाना पड़ा। इसके बाद बारिश को रुकते ना देखकर 20:51 (स्थानिय समय) पर मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया। 

दोनों ही टीमें हाल ही में खत्म हुई टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में हार के बाद बाहर हो गई थी। रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है तो वहीं टी20 इंटरनेशनल टीम की अगुवाही हार्दिक पांड्या कर रहे हैं जिनकी कप्तानी में आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने पहली ही बार में ही खिताब अपने नाम किया था। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर नजर रहेगी क्योंकि टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम अभी से तैयारी शुरू करना चाहती है। मैच से पहले कुछ बातों पर नजर डाल लेते हैं - 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 20 
भारत - 11 जीते
न्यूजीलैंड - 9 जीते

पिच रिपोर्ट 

स्काई स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है और यहां एक बार फिर बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। खेल के दूसरे भाग में तेज गेंदबाजों को फायदा हो सकता है, जबकि स्पिनर इस ट्रैक पर एक बार फिर बीच के ओवरों में काम आ सकते हैं। 

मौसम 

वेलिंगटन का तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। बारिश मैच को बाधित कर सकती है क्योंकि दिन के दौरान बारिश की उम्मीद है। शुक्रवार को वर्षा की दर 92 प्रतिशत है। हवा की गति लगभग 13 किमी/घंटा रहने की उम्मीद है। 

ये भी जानें 

मिचेल सैंटनर ने संजू सैमसन को इस प्रारूप में सात गेंदों में दो बार आउट किया है। 
सूर्यकुमार यादव का 1040 रनों का आंकड़ा एक कैलेंडर वर्ष में 1000 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज का केवल दूसरा उदाहरण है। 
भुवनेश्वर कुमार ने इस साल 36 टी20 इंटरनेशनल विकेट लिए हैं, उनके बाद केवल दो गेंदबाजों इस मामले में उनसे आगे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News