NZ vs IND, 2nd ODI : बारिश कर सकती है खेल खराब, पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11 देखें

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 04:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करते हुए श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई। टॉम लेथम और केन विलियमसन ने खिलाड़ियों ने एक साथ मिलकर एक बड़ी साझेदारी की और यह सुनिश्चित किया कि मेजबान टीम आराम से फिनिश लाइन पार करे। दूसरी और भारतीय पक्ष के पास न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी का जवाब नहीं था। अब दूसरे मैच में भारतीय टीम बेहतर प्रदर्शन करते हुए सीरीज में बने रहने की कोशिश करेगी। हालांकि इस दौरान मौसम खलल डाल सकता है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 105
भारत - 55 जीते
न्यूजीलैंड - 50 जीते 

मौसम 

हैमिल्टन में होने वाले दूसरे वनडे के लिए मौसम अच्छा नहीं लग रहा है क्योंकि बारिश से खेल में खलल पड़ने की उम्मीद है जबकि भारत को सीरीज में वापसी की उम्मीद है। मैच दोपहर को शुरू होगा, ऐसे में रिपोर्ट के अनुसार बादल छाए रहेंगे और  पूरे दिन बारिश की भविष्यवाणी भी गई गई है। तापमान दोपहर में 16 डिग्री के आस-पास होगा जो शाम को गिरकर 12 डिग्री तक होने की उम्मीद है। 

वर्षा का प्रतिशत दोपहर में 85 और शाम को 58 तक कम होने की संभावना है। एक छोटे से खेल के लिए आशा की थोड़ी सी किरण है। ऐसे में टॉस जीतने वाला कप्तान डीएसएल पद्धति को ध्यान में रखते हुए और स्थितियों को भी ध्यान में रखते हुए पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन सकता है। 

पिच रिपोर्ट 

सेडॉन पार्क की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट है और इससे दोनों पारियों में बल्लेबाजों को काफी मदद मिलने की उम्मीद है। मैच में तेज गेंदबाजों को कुछ सहायता मिल सकती है, जबकि बीच के ओवरों में स्पिनर काम आ सकते हैं। 

संभावित प्लेइंग 11 

न्यूजीलैंड : फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन

भारत : शुभमन गिल, शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल 

Content Writer

Sanjeev