NZ vs IND : प्लेयर ऑफ द सीरीज बनकर सूर्यकुमार यादव ने कहा, दबाव हमेशा बना रहता है

punjabkesari.in Tuesday, Nov 22, 2022 - 06:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला गया तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश के कारण टाई हो गया है और इसी के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज 1-0 से जीत ली है। प्लेयर ऑफ द सीरीज बने सूर्यकुमार भले ही सीरीज के अंतिम मैच में 13 रन ही बना सके लेकिन उन्होंने दूसरे टी20 इंटरनेशनल में नाबाद 111 रन की पारी खेली थी जबकि पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। मैच के बाद सूर्यकुमार ने कहा कि दबाव हमेशा बना रहता है, लेकिन वह अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहे हैं। 

सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद प्रेस वार्ता में कहा कि अब तक जिस तरह से चीजें चली हैं उससे वास्तव में खुश हूं, यहां एक पूरा खेल पसंद करेंगे लेकिन मौसम हमारे हाथ में नहीं है। दबाव हमेशा बना रहता है और साथ ही मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं, बस वहां जा रहा हूं और खुद को अभिव्यक्त कर रहा हूं। वहां कोई सामान नहीं ले जाना। मंशा और दृष्टिकोण वही रहेगा। हम बस बाहर जा सकते हैं और खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं, एक पूरा खेल पसंद करते, लेकिन यह ठीक है। 

गौर हो कि नेपियर के मैकलीन पार्क में खेले गए तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेवोन कॉनवे (59) और ग्लेन फिलिप्स (54) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 19.4 ओवर में ऑल आउट होकर 160 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और टीम ने 21 रन पर ही ईशान किशन, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के विकेट गंवा लिए। सूर्यकुमार यादव भी 13 रन की छोटी पारी ही खेल सके। हालांकि हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा टिके रहे और 9 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन बनाए। इसके बाद मैच बारिश की वजह से रोकना पड़ा और मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका। भारतीय टीम को किस्मत का भी साथ मिला क्योंकि टीम को मैच टाई करवाने के लिए 9 ओवर में 75 रन ही चाहिए थे और मैच टाई होने से भारत ने सीरीज अपने नाम कर ली। 

Content Writer

Sanjeev