NZ vs IND : ईडन पार्क में लगी हरी कुर्सी बनी आकर्षण का केंद्र, यह है वजह

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 12:54 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के मैदान में चल रहे पहले टी-20 मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में हरे रंग वाली कुर्सी दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बनी रही। पूरी स्टेडियम में एकमात्र हरे रंग इस कुर्सी के साथ एक इतिहास जुड़ा हुआ है। दरअसल 2015 विश्व कप के दौरान इसी मैदान पर जब न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीम आमने-सामने थी तो आखिरी ओवरों में न्यूजीलैंड के ग्रांट इलियट ने द. अफ्रीकी गेंदबाज डेल स्टेन की गेंद पर छक्का मारकर अपनी टीम को मैच जितवाया था। गेंद स्टेडियम के सेक्शन 318 की टी रो में 12 नंबर इस कुर्सी पर गिरी थी।
ऐसे में स्टेडियम प्रबंधन ने इसे और भी खास बनाने के लिए विशेष बना दिया। इसके साथ ही एक प्लेट भी लगी है जिसपर कुर्सी को हरा रंगने का कारण भी बताया गया है। उक्त प्लेट पर लिखा है-
यह ग्रांट इलियट के माइटी सिक्स की वह रैस्टिंग प्लेस है जिसमें ब्लैककैप्स को मार्च 24, 2015 को खेले गए पहले वल्र्ड कप फाइनल में पहुंचाया था। -ईडन पार्क ट्रस्ट।

ऐसा रहा था उक्त मैच का हाल
साऊथ अफ्रीका की विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। अमला 10 तो डीकॉक महज 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। लेकिन इसके बाद डु प्लेसिस ने 82, रौसोव ने 39 रन बनाकर पारी को संभाला। अंत में एबी डीविलियर्स ने 45 गेंदों पर 65 तो डेविड मिलर ने 23 गेंदों पर 49 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को 281 रन तक पहुंचा दिया।

NZ vs IND: The green chair in Eden Park became the center of attraction, Know reason

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी रही। मार्टिन गुप्टिल ने 34 तो ब्रैंडन मैक्कुलम ने 59 रन बनाए। विलियमसन ने 6 तो रोस टेलर 30 रन बना पाए। लडख़ड़ाई न्यूजीलैंड टीवी को तब इलियट और कोरी एंडरसन ने सहारा दिया। इलियट ने 73 गेंदों पर 84 तो एंडरसन ने 57 गेंदों पर 58 रन बनाकर पारी को आगे बढ़ाया। मैच की खास बात यह भी रही कि बारिश के कारण न्यूजीलैंड का लक्ष्य 43 ओवरों में 281 रन से बढ़ाकर 298 कर दिया गया था लेकिन बावजूद इसके कीवी टीम जीतने में कामयाब हो गई थी।

बता दें कि भारतीय टीम इस वक्त न्यूजीलैंड में पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने के लिए पहुंची है। सीरीज का पहला टी-20 ऑकलैंड में खेला जा रहा है जिसमें टॉस हारने के बाद न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News