केन विलियमसन ने रचा इतिहास, पहली बार किसी कीवी बल्लेबाज ने किया ऐसा करिश्मा

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 05:12 PM (IST)

वेलिंगटन : श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दाैरान पहली पारी में 215 रनों की पारी खेल केन विलियमसन ने नया इतिहास रच दिया गै। दरअसल, वह 8000 टेस्ट रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बन गए। पिछले महीने वेलिंगटन में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान, विलियमसन टेस्ट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रॉस टेलर के 7683 रन से आगे निकल गए थे।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान द्वारा दोहरा शतक भी उनके टेस्ट करियर का छठा था, जिसने उन्हें खेल के कई महान खिलाड़ियों जैसे कि मारवन अटापट्टू, वीरेंद्र सहवाग, जावेद मियांदाद, यूनिस खान, रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर के साथ बराबरी पर ला दिया। वर्तमान में सक्रिय खिलाड़ियों में केवल विराट कोहली (7) के नाम ही विलियमसन से अधिक दोहरे शतक हैं।

न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज-

केन विलियमसन- 8124
रोस टेलर- 7683
स्टीफन फ्लेमिंग- 7172
ब्रैंडन मैक्कुलम- 6453

PunjabKesari

पहले दिन बारिश से खराब होने के बाद, न्यूजीलैंड ने शुरुआत से ही जबरदस्त आक्रामक इरादे का प्रदर्शन किया। विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने दिन के पहले सत्र में 149 रन जोड़े और विलियमसन ने 8000 रन पूरे किए और अपना 28वां टेस्ट शतक पूरा किया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 363 रन की भागीदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को यहां अपनी पहली पारी चार विकेट पर 580 रन बनाकर घोषित की। विलियमसन ने अपना छठा दोहरा शतक जड़ा और 215 रन बनाकर आउट हो गये जबकि निकोल्स ने न्यूजीलैंड के लिये पहला दोहरा सैकड़ा और अपना सबसे बड़ा टेस्ट स्कोर बनाया। जब कप्तान टिम साउदी ने पारी घोषित की तब वह 200 रन बनाकर नाबाद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News