NZ vs PAK : कीवी विकेटकीपर ब्लंडेल ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 03:43 PM (IST)

कराची : न्यूजीलैंड के विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल ने कराची टेस्ट ने पाकिस्तान के शुरुआती दो विकेट स्टंपिंग से आउट कर ऐसा कारनामा कर दिखाया जो पुरुष टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ।

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम का पहला विकेट अब्दुल्ला शफीक का था, जो पारी के चौथे ओवर में कीवी टीम के दिग्गज फिरकी गेंदबाज एजाज पटेल की गेंद को क्रीज से बाहर निकल कर खेलने से चूके और विकेटकीपर ब्लंडेल ने गिल्लियां बिखेरने में कोई गलती नहीं की। शफीक की जगह लेने क्रीज पर आए शान मसूद ने अभी विकेट पर ठीक से आंख भी नहीं जमाई थी कि माइकल ब्रेसवल की गेंद पर एक बार फिर ब्लेंडल ने विकेटकीपिंग का जबरदस्त प्रदर्शन करते हुये लगातार दूसरी स्टंपिंग की। उस समय पाकिस्तान का स्कोर महज 19 रन था। 

ब्रेसवेल ने इमाम उल हक को अपना दूसरा शिकार बनाया जब मिड विकेट की दिशा से गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाने की कोशिश में गेंद बल्ले के ऊपरी हिस्से मे लगी और टिम साउदी ने एक बेहतरीन कैच लपक लिया। पुरुष टेस्ट क्रिकेट इतिहास में यह पहला मौका था, जब किसी भी टीम के शुरुआती दो खिलाड़ी स्टंप के जरिए आउट हुये हों। इससे पहले हालांकि यह कारनामा महिला टेस्ट क्रिकेट में हो चुका है। वर्ष 1976 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ जमैका में वेस्टइंडीज ने दो विकेट स्टपिंग के जरिए हासिल किए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News