रिजवान T20I में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज बने, टॉप 5 प्लेयर्स पर डालें नजर

punjabkesari.in Sunday, Jan 14, 2024 - 06:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मोहम्मद रिजवान ने टी20आई में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना दिया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की। हालांकि पाकिस्तान को मैच में हार का सामना करना पड़ा और वह श्रृंखला में न्यूजीलैंड 0-2 से पिछड़ गया है। 

ऑकलैंड के ईडन पार्क में पहले टी20आई में रिजवान ने हैमिल्टन में इसे तोड़ने से पहले मोहम्मद हफीज के रिकॉर्ड की बराबरी की। पाकिस्तान के 195 रनों के कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए 31 वर्षीय ने अपनी पारी की शुरुआत करने के लिए मिडविकेट पर टिम साउदी को मारा। रिजवान के नाम वर्तमान में 87 मैचों में 77 छक्के हैं और वह टी20आई में 100 छक्के लगाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बनने की राह पर हैं। 

रिजवान ज्यादा देर टिक नहीं सके और एडम मिल्ने ने उनका विकेट लिया। रिजवान ने आउट होने से पहले पांच गेंदों पर सात रन बनाए। शाहीन शाह अफरीदी की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम 1.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 10 रन पर सिमटने के बाद हर तरह की परेशानी में फंस गई। बाबर आजम ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन 8 खिलाड़ियों के 20 रन तक भी ना पहुंच पाने के कारण टीम 21 रन से हार गई। 

Content Writer

Sanjeev