23 अक्तूबर हमेशा खास रहेगा, कोहली ने T20 WC में पाक के खिलाफ मैच विनिंग पारी को किया याद

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 12:54 PM (IST)

नई दिल्ली : आईसीसी टी20 विश्व कप अभियान के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली की धमाकेदार पारी ने भारत को जीत दिलाई थी। इस पारी को याद करते हुए स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि वह दिन (23 अक्तूबर) उनके दिल में हमेशा खास रहेगा और उन्होंने 'इस तरह की ऊर्जा पहले कभी क्रिकेट के खेल में महसूस नहीं की थी।' विराट कोहली 4 दिसंबर से एक बार फिर एक्शन में दिखाई देंगे क्योंकि वह बांग्लादेश दौरे के लिए भारत की एकदिवसीय और टेस्ट टीम का हिस्सा है। 

विराट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और इंस्टाग्राम पर 53 गेंदों में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 82* रन की अपनी अविश्वसनीय पारी को देखा, जिसे उन्होंने मैच के बाद अपनी "सर्वश्रेष्ठ टी20ई पारी" का दर्जा दिया। विराट ने अपने पोस्ट में कहा, 23 अक्टूबर 2022 मेरे दिल में हमेशा खास रहेगा। क्रिकेट के खेल में कभी भी इस तरह की ऊर्जा महसूस नहीं हुई। वह कितनी धन्य शाम थी।' 

पाकिस्तान द्वारा निर्धारित कुल 160 रनों का पीछा करते हुए भारत 31/4 के स्कोर पर संघर्ष कर रहा था। इसके बाद विराट ने अपना समय लिया और हार्दिक पांड्या (40) के साथ पांचवें विकेट के लिए 113 रन की सोची-समझी साझेदारी की। जब भारत को 8 गेंदों में 28 रनों की जरूरत थी, तब तेज गेंदबाज हारिस राउफ की गेंद पर विराट के लगातार दो छक्कों ने खेल को पूरी तरह से बदल दिया। सीधे बल्ले से जड़े इन दो छक्कों में से पहला छक्का अब क्रिकेट प्रशंसकों द्वारा प्रतिष्ठित माना जाता है। आईसीसी ने इसे "तर्कसंगत रूप से अब तक का सबसे महान एकल टी20 शॉट" भी कहा। 

भारत ने संयम बरतते हुए अंतिम ओवर में स्पिनर मोहम्मद नवाज की गेंदबाजी का पूरा फायदा उठाते हुए अपनी सर्वश्रेष्ठ जीत में से एक हासिल की। टूर्नामेंट में भारत की दौड़ हालांकि सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट की विनाशकारी हार के बाद समाप्त हो गई। हालांकि विराट इस अभियान में भारत के सबसे बड़े सितारों में से एक थे जिन्होंने छह पारियों में 98.66 की औसत और चार अर्द्धशतक के साथ 296 रन बनाकर बल्लेबाजी चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया। उन्होंने टूर्नामेंट में कई बल्लेबाजी रिकॉर्ड भी तोड़े और टी20 विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने जिन्होंने 25 मैचों में 81.50 की औसत से 14 अर्द्धशतक के साथ कुल 1,141 रन बनाए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News