ODI Ranking : कोहली पहुंचे नंबर-4 पर, सिराज ने लगाई लंबी छलांग

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 02:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को नवीनतम आईसीसी मेन्स वनडे प्लेयर रैंकिंग में अपने शानदार हालिया फॉर्म के लिए सम्मानित किया गया है। श्रीलंका पर भारत की हालिया वनडे सीरीज जीत के दौरान, कोहली ने दो शतक लगाए और तीन पारियों में 283 रन बनाए। नतीजतन, वह सूची में दो पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गया।

वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 887 रेटिंग अंकों के साथ कमांडिंग लीड बनाए रखी, कोहली ने अपने कुल 750 अंकों की वृद्धि की और अब दूसरे और तीसरे स्थान पर रासी वैन डेर डूसन (766) और क्विंटन डी कॉक (759) का पीछा कर रहे हैं। कोहली आईसीसी द्वारा जारी नवीनतम रैंकिंग पर आगे बढ़ने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं, टीम के साथी शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने भी श्रीलंका के खिलाफ अपने प्रदर्शन के साथ छलांग लगाई है। गिल ने सीरीज के दौरान एक शतक और एक अर्धशतक लगाया और 69 की औसत से उनके 207 रनों की मदद से बल्लेबाजों की रैंकिंग में कुल मिलाकर 10 स्थान सुधार कर 26वां स्थान प्राप्त किया।

वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में मोहम्मद सिराज ने भी लंबी छलांग लगाई। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों में 9 विकेट लेते हुए सूची में 15 स्थान ऊपर उठकर तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। सिराज के पास 685 रेटिंग प्वाइंट हैं। वहीं, दूसरे स्थान पर मौजूद जोश हेजलवुड के पास 727 और ट्रेंट बोल्ट के पास 730 रेटिंग प्वाइंट हैं। पेससेटर्स ट्रेंट बोल्ट (730) और जोश हेज़लवुड पर अंतर को कम करने के लिए वह 685 अंकों की करियर-सर्वश्रेष्ठ रेटिंग तक बढ़ गया। कुलदीप को श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ दो मैचों में पांच विकेट लेने के बाद सात स्थान का फायदा हुआ है और वह गेंदबाजों की रैंकिंग में 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

News Editor

Rahul Singh