वनडे सीरीज रद्द, अब श्रीलंका में सिर्फ टेस्ट सीरीज खेलेगा पाकिस्तान

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 05:41 PM (IST)

कोलम्बो : जुलाई में होने वाले पाकिस्तान के श्रीलंका दौरे पर अब सिर्फ दो मैच की टेस्ट सीरीज होगी। इस दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया है। हालांकि टेस्ट सीरीज की तारी की अभी घोषणा नहीं की गई है। 

अंतररष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के अनुसार इस सीरीज में पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होनी थी। हालांकि इस वनडे सीरीज को विश्व सुपर लीग में नहीं जोड़ा गया था, इसलिए दोनों देशों के बोर्ड ने इसको निरस्त करने का फैसला किया है। श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ऐश्ली सिल्वा ने इस बात की जानकारी दी। 

इस सीरीज से पहले जून में श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है, वहीं पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बाद श्रीलंकाई खिलाड़यिों को अगस्त में लंका प्रीमियर लीग में भी भाग लेना है। सितंबर में एशिया कप प्रस्तावित है और फिर अक्तूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप होना है, इसलिए समझा रहा है कि खिलाड़यिों को अत्यधिक क्रिकेट के थकान से भी बचाने के लिए बोडर् ने यह फ़ैसला लिया है। 

इससे पहले दोनों टीमें 2019 में टेस्ट सीरीज में भिड़ी थीं। 2009 के लाहौर हमले के बाद यह किसी भी अंतररष्ट्रीय टीम का पहला पाकिस्तान दौरा था, जिसे पाकिस्तान ने 1-0 से जीता था। फिलहाल श्रीलंका की टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने बांग्लादेश गई हुई है। यह सीरीज 15 मई से शुरू होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News