ODI World Cup : आस्ट्रेलिया के खिलाफ होगी भारत के विश्वकप अभियान की शुरूआत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 13, 2023 - 09:20 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: आगामी अक्टूबर में प्रस्तावित वनडे विश्वकप चैंपियनशिप में भारत अपने अभियान की शुरूआत आस्ट्रेलिया के साथ कर सकता है। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ( बीसीसीआई) ने करीब डेढ़ माह तक चलने वाले वनडे विश्व कप का शुरुआती ड्राफ़्ट शेड्यूल अंतररष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ साझा किया है। 

इस मसौदे को आईसीसी विश्वकप में भाग लेने वाले देशों को भेजेगा जिनकी सहमति के अनुसार विश्वकप का अंतिम कार्यक्रम तय किया जाएगा। ड्राफ्ट के अनुसार भारत विश्वकप में अपना पहला मैच आस्ट्रेलिया के साथ आठ अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा जबकि चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से उसका मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में प्रस्तावित है। टूर्नामेंट की शुरूआत इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पांच अक्टूबर को खेले जाने वाले मैच से होगी।        

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार कार्यक्रम की अंतिम सूची अगले सप्ताह के शुरू तक जारी किए जाने की संभावना है। मसौदे के अनुसार सेमीफाइनल 15 और 16 नवंबर को और फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जायेगा। कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम के मुकाबले चेन्नई, दिल्ली, अहमदाबाद, पुणे, धर्मशाला, लखनऊ, मुबंई, कोलकाता और बेंगलुरू में खेले जायेंगे। 

ड्राफ्ट संस्करण में भारत को 9 स्थानों पर अपने लीग मैच खेलने हैं:

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत बनाम पाक, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु

Content Editor

Ramandeep Singh