दिग्गज ने दी भारतीय टीम को सलाह, कहा- बहुत आराम हुआ, विश्व कप आ रहा है, अब सभी वनडे मैच खेलो

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 04:04 PM (IST)

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने वनडे सीरीज गंवा दी। पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने सभी खिलाड़ियों से 50 ओवर के प्रारूप पर ध्यान देने के लिए कहा। चोपड़ा ने उन्हें 2023 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए वनडे मैचों के बजाय आगामी टी20 सीरीज या आईपीएल के दौरान ब्रेक लेने की सलाह दी है। मेन इन ब्लू पहले से ही बांग्लादेश के खिलाफ चल रही सीरीज में 0-2 से नीचे है, जबकि आखिरी मैच 10 दिसंबर को चटोग्राम में खेला जाना है। यह भारत की बांग्लादेश में दूसरी सीरीज हार है। बांग्लादेश की सरजमीं पर सीरीज में पहली हार जून 2015 में 1-2 से हार हुई थी।

इस बीच चोपड़ा ने कहा कि अगर भारतीय खिलाड़ी लगातार वनडे क्रिकेट खेलकर एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो यह अगले होने वाले विश्व कप में मुसीबत खड़ी कर सकता है। चोपड़ा ने अपने YouTube चैनल पर बात करते हुए कहा, "पहली बात जो मैं समझता हूं कि बहुत ज्यादा आराम हो रहा है। पिछले एक से डेढ़ साल में बहुत से खिलाड़ियों ने कई बार बहुत आराम किया है। अगर आप आराम चाहते हैं तो इसे आईपीएल में लें या T20I क्रिकेट लेकिन ODI क्रिकेट में नहीं क्योंकि यह विश्व कप वर्ष है।”

चोपड़ा ने आगे कहा, "यदि आप लगातार एक साथ क्रिकेट नहीं खेलते हैं, तो एक सवाल है कि क्या आप ठीक से तैयारी कर पा रहे हैं। यह केवल हमारे साथ नहीं है, यह सभी के साथ होता है। यदि आप ऑस्ट्रेलिया को देखते हैं, तो उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप में वह थके हैं। इसलिए वे पूरी टीम के साथ नहीं खेलेंगे, वे सेमीफाइनल के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर सके। अब 50 ओवर का विश्व कप आ रहा है, आपके पास आईपीएल तक 10 वनडे मैच हैं, भारत की ए (सर्वश्रेष्ठ) टीम को वे सभी वनडे मैच खेलने चाहिए। हर कोई जो फिट और उपलब्ध है, उसे खेलना चाहिए। यदि हम 2023 विश्व कप के बारे में गंभीर हैं, जहां भी वनडे क्रिकेट हो रहा है वहां पूरी टीम खेलें, मैच को मिस न करें।''

अगर मेन इन ब्लू अगला मैच भी हार जाती है, तो यह उसके लिए 2022 में दो वनडे वाइटवॉश का परिणाम होगा। उन्हें इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका ने घर से बाहर 0-3 से हराया था। भारत के लिए एकमात्र प्लस पॉइंट जहां तक वनडे सीरीज का संबंध है, जुलाई में विश्व चैंपियन इंग्लैंड पर उसकी 2-1 की जीत है।

News Editor

Rahul Singh