FIFA 2022 : हे भगवान, मैं क्या करूं, मेरे पास कपड़े भी नहीं हैं - Miss Croatia की प्रतिक्रिया आई चर्चा में

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 05:29 PM (IST)

खेल डैस्क : पूर्व मिस क्रोएशिया विजेता इवाना नॉल पहले ही कतर विश्व कप में अपने पहनावे को लेकर विवाद खड़ी कर चुकी है। अब एक बार फिर से वह इस विवाद को बढ़ाती हुई नजर आ रही हैं। प्रसिद्ध इंस्टाग्राम मॉडल इवाना नॉल जिन्हें विश्व कप 2022 की सबसे सेक्सी फैन भी करार दिया गया, ने बीते दिनों ही कतर के रूढि़वादी नियमों को तोड़ते हुए जी-स्ट्रिंग पहनी थी। जिसे उनके फैंस ने खूब पसंद किया था।

 

 

कनाडा के खिलाफ अपने देश के दूसरे मैच में उन्होंने रिविलिंग ड्रेस पहनी थी। इसके बाद मोरक्को के खिलाफ मुकाबले भी उन्होंने जो पहरावा अपनाया, सभी नजरें उनपर थम गईं। बॉम्बशेल मॉडल ने सोमवार दोपहर क्रोएशिया के रंगों में एक और सेक्सी लो कट टॉप पहना था। कतर की धूप में उनकी मुस्कान पर चमकती गुलाबी लिपस्टिक सबको आकर्षित कर रही थी।

 

30 वर्षीय मॉडल ने कतरी अधिकारियों से उसके जीवन के तरीके का सम्मान करने का आग्रह भी किया। इवाना नॉल ने कहा कि पहले मैं सोच रही थी कि अगर विश्व कप वहां हो रहा है, तो वे हमें बिना किसी प्रतिबंध के सभी प्रशंसकों के लिए इसे सहज बनाने की अनुमति देंगे। फिर मैंने नियमों के बारे में सुना और मैं चौंक गई। ड्रेस कोड में कंधे, घुटने, पेट और सब कुछ दिखाना मना था। ‘हे भगवान, मैं क्या करूं, मेरे पास कपड़े भी नहीं हैं कि इन सब को कवर करने के लिए’।

 

खूबसूरत इवाना नॉल ने कहा कि मैं बहुत गुस्से में थी अगर हम यूरोप में हिजाब और नकाब का सम्मान करते हैं, तो मुझे लगता है कि उन्हें हमारे जीवन के तरीके, हमारे धर्म का भी सम्मान करना चाहिए। मैं मुस्लिम नहीं हूं। ऐसे में मुझे कपड़े, बिकनी पहनना पसंद हूं क्योंकि मैं क्रोएशिया से यहां विश्व कप देखने आई हूं। जब मैं यहां पहुंची तो मुझे आश्चर्य हुआ कि यहां ड्रेसिंग के बारे में कोई समस्या नहीं थी। आपको यहां सब पहनने की अनुमति हैं, केवल  सरकारी भवनों को छोड़कर।

 

View this post on Instagram

A post shared by Ivana Kno¨ll (@knolldoll)

 

Content Writer

Jasmeet