इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन और बटलर के पुराने ट्वीट्स भी संदेह के घेरे में, ECB कर सकता है जांच

6/9/2021 11:12:52 AM

लंदन : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने मंगलवार को कहा कि उनकी टीम ओली रॉबिन्सन विवाद से सीखेगी, वहीं इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन और विकेटकीपर जोस बटलर के पुराने ट्वीट सामने आए हैं जो इस तरह से लिखे गए लगते हैं जो प्रशंसकों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली अंग्रेजी भाषा का मजाक उड़ाते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के मौजूदा कोच ब्रेंडन मैकुलम भी इसका हिस्सा हैं।

जबकि एंडरसन ने कहा है कि टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए पिछला एक सप्ताह वास्तव में बहुत कठिन था। चीजें और अधिक कठिन हो सकती हैं क्योंकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी किसी भी तरह के भेदभाव के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति है। रॉबिन्सन को 2012 और 2013 में पोस्ट किए गए ट्वीट्स के बाद अनुशासनात्मक जांच के नतीजे आने तक सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया है।

Sports

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन और खेल मंत्री ओलिवियर डाउडेन ने रॉबिन्सन के किशोर दिनों के दौरान किए गए ट्वीट्स पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित करने के लिए ईसीबी की आलोचना की। एंडरसन ने कहा कि यह एक कठिन समय है। खिलाड़ियों के रूप में हम इससे सीखने की कोशिश कर रहे हैं। हमें एहसास है कि इन मुद्दों के बारे में प्रयास करना और शिक्षित करना महत्वपूर्ण है, जिसे हम ईसीबी और पीसीए के साथ जारी रखते हैं। हम पहले भी कार्यशालाएं कर चुके हैं। यह श्रृंखला लोगों के रूप में खुद को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए है। मूल रूप से कोशिश करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि इस तरह की चीज न हो।

इंग्लैंड टीम का एक और क्रिकेटर ट्विटर पर पोस्ट पेसर ओली रॉबिन्सन के इसी कारण से निलंबन पर कथित रूप से नस्लीय टिप्पणी के लिए जांच के दायरे में आ गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की मौजूदा टीम के ही एक तेज गेंदबाज ने भी नस्लीय टिप्पणीयां की हुई है। उस पर भी जल्द कार्रवाई हो सकती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

static