द. अफ्रीका के लिए अच्छी खबर, दूसरे टेस्ट से पहले फिट हो सकता है यह तेज गेंदबाज

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 06:03 PM (IST)

सेंचुरियन : दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डुआने ओलिवियर कोविड-19 से जुड़े प्रभावों के कारण भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में नहीं खेल पाए, लेकिन उनके दूसरे टेस्ट मैच तक पूरी तरह फिट होने की संभावना है। एक रिपोर्ट के अनुसार ओलिवियर का पहले टेस्ट में खेलना तय माना जा रहा था लेकिन कुछ सप्ताह पहले कोविड-19 की चपेट में आने के कारण उनकी फिटनेस प्रभावित हुई थी जिसका असर अब भी उन पर है। उनकी अनुपस्थिति में बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज मार्को जेनसन ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया।

रिपोर्ट में दक्षिण अफ्रीका की चयनसमिति के विक्टर एमपिटसांग के हवाले से कहा गया है कि डुआने ओलिवियर स्वस्थ हैं लेकिन कुछ सप्ताह पहले उन्हें कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया था। वह पृथकवास पर रहे थे और इसलिए वह भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले पर्याप्त अभ्यास नहीं कर पाये थे।

ओलिवियर ने अब तक 10 टेस्ट मैचों में 48 विकेट लिए हैं। उन्होंने इस साल अभी तक प्रथम श्रेणी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके 28 विकेट लिए हैं। एमपिटसांग ने कहा कि पहले टेस्ट मैच से पूर्व वह (ओलिवियर) टीम के बीच ही खेले गये अभ्यास मैच के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के कारण असहज महसूस कर रहे थे और इसलिए चयनकर्ताओं ने किसी तरह का जोखिम लेना उचित नहीं समझा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच अभी सेंचुरियन में चल रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 272 रन बनाए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News