कप्तान बनने पर डुप्लेसिस ने कहा- RCB को हमेशा विराट जरूरत, डीविलियर्स की कमी खलेगी

punjabkesari.in Sunday, Mar 13, 2022 - 02:51 PM (IST)

बेंगलुरू : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के नवनियुक्त कप्तान फाफ डु प्लेसी ने शनिवार को कहा कि विराट कोहली ने भले ही कप्तानी छोड़ दी हो लेकिन आरसीबी की टीम को इंडियन प्रीमियर लीग में अपने अभियान के दौरान प्रत्येक कदम पर उनकी ऊर्जा की जरूरत पड़ेगी। चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ चार बार आईपीएल खिताब जीतने वाले डु प्लेसी आगामी सत्र में कोहली के उत्तराधिकारी के रूप में टीम की कमान संभालेंगे। 

डु प्लेसिस ने कप्तान बनने पर कहा कि उसके (कोहली) कप्तान नहीं होने के बावजूद वह जो ऊर्जा लेकर आता है कि वह टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। हम इसका सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करने का प्रयास करेंगे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डु प्लेसी ने कहा कि कोहली अपनी कप्तानी से भारतीय क्रिकेट में बदलाव लेकर आए। क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में उनका प्रदर्शन संभवत: सबसे शानदार है इसलिए उसने अपने बल्ले ही नहीं बल्कि कप्तान के साथ भी जो किया उसके लिए बेहद सम्मान है, उसने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया।

फ्रेंचाइजी के पास कोहली के अलावा ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कप्तानी का अनुभव है। डु प्लेसी ने हालांकि कहा कि टीम को एबी डिविलियर्स की कमी खेलेगी। उसकी जगह लेना बेहद मुश्किल है। दुनिया में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जो एबी के जगह लेने का प्रयास करे। उसका दर्जा काफी बड़ा है। मेरे पास कुछ बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन वे कभी एबी की उपलब्धि की बराबरी नहीं कर सकते। 

Content Writer

Raj chaurasiya