डिकॉक के रवैये पर द.अफ्रीकी कप्तान बावुमा ने कही यह तीखी बात

punjabkesari.in Tuesday, Oct 26, 2021 - 11:14 PM (IST)

दुबई : दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने मंगलवार को कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच से ठीक पहले नस्लवाद के खिलाफ घुटने के बल बैठने का निर्देश देना सही नहीं था। उन्होंने आदेश मानने से इनकार करके मैच नहीं खेलने वाले क्विंटन डिकॉक का साथ देने का भी वादा किया। डिकॉक ने टॉस से पहले मैच से नाम वापिस ले लिया क्योंकि वह ‘ब्लैक लाइव्स मैटर' अभियान के तहत घुटने के बल बैठने की मुहिम का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे।

दक्षिण अफ्रीका के पहले अश्वेत कप्तान बावुमा ने कहा कि क्विंटन वयस्क है। हम उसके फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक हमारी बात है तो क्विंटन अभी भी टीम का सदस्य है। उसे जो भी सहयोग चाहिए होगा, हम देंगे। हम उसके साथ होंगे। आगे बातचीत की जरूरत होगी तो की जाएगी। 

बावुमा ने कहा कि मैच से ठीक पहले इस तरह का निर्देश मिलना सही नहीं था। लेकिन निर्देश कभी भी मिलता तो इन हालात का सामना करना ही था। खिलाड़ी के तौर पर इससे निपटना होगा। एक टीम के तौर पर हम क्विंटोन के नहीं खेलने की खबर से हैरान थे। वह बड़ा खिलाड़ी है। सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर ही नहीं बल्कि सीनियर खिलाड़ी के तौर पर भी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News