हरभजन सिंह के संन्यास पर दी खिलाड़ियों ने ट्वीट कर दी अपनी प्रतिक्रियाएं, जानें किसने क्या कहा

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 05:13 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह के क्रिकेट के हर प्रारूप को अलविदा कहते ही क्रिकेट जगत से उन्हें शुभकामनायें मिलनी शुरू हो गई और सभी ने खेल में उनके योगदान की सराहना की। हरभजन ने 18 साल के अंतरराष्ट्रीय कैरियर में दो विश्व कप (टी20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011) जीते। उन्होंने 103 टेस्ट में 417 और 236 वनडे में 269 विकेट लिए। उन्होंने 28 टी20 मैचों में 25 विकेट चटकाए।

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्वीट किया कि शानदार कैरियर पर बधाई पाजी। क्रिकेट में आपका योगदान अपार है और आपके साथ खेलना खुशी की बात रही। मैदान पर और मैदान से बाहर शानदार पलों का पूरा मजा लिया। अगली पारी के लिए शुभकामनाएं। एनसीए प्रमुख और भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा कि यादगार कैरियर के लिए बधाई। बेहतरीन आफ स्पिनर, उम्दा बल्लेबाज और प्रतिस्पर्धी क्रिकेटर जो भारत की अनेक शानदार जीत का सूत्रधार रहा। भविष्य के लिए शुभकामना भज्जी। 

आईपीएल 2008 में हरभजन द्वारा कथित रूप से थप्पड़ लगाये जाने के बाद रोने वाले तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर कहा। उन्होंने कहा कि आप भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से हो । आपको जानना और आपके साथ खेलना गर्व की बात रही। केएल राहुल ने कहा कि वह भारत के महान स्पिनर रहे और हमारे जैसे युवाओं के लिये टीम में आने पर गर्मजोशी से स्वागत करने वाले सीनियर। कुलदीप यादव कि लीजैंड और भारत के लिये मैच विनर। मेरा मार्गदर्शन करने और मदद के लिये धन्यवाद पाजी। आपकी कमी खलेगी। 

पार्थिव पटेल कि एक महान क्रिकेटर होने के साथ भज्जू पा सभी जूनियर खिलाड़ियों के लिए बड़े भाई की तरह थे। हमें हर समय हसाते रहते और ऐसा लगता मानो ड्रेसिंग रूम घर ही है। नई पारी के लिए शुभकामना। उमेश यादव ने कहा कि भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक जिसने कई मैच जिताए। क्रिकेट से संन्यास पर शुभकामना। सुरेश रैना कि भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। भविष्य के लिए शुभकामना। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News