भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीता था चौथा U19 वर्ल्ड कप, इस ओपनर ने खेली थी 101 रन की पारी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 01:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय सीरीयर टीम के साथ-साथ अंडर 19 क्रिकेट टीम ने भी कई उपलब्धियां हासिल की हैं। आज ही के दिन साल 2018 में भारत ने तोरंगा के बे ओवल में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर रिकाॅर्ड चौथी बार अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। 

पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट में अभेदी रही और सभी 6 मैचों में जीत अपने नाम की थी। सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ जब सामना हुआ तो भारत ने उसे 203 रन के बड़े अंतर से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी जहां उनसे ऑस्ट्रेलिया को हराकर ट्राॅफी अपने नाम की। 

ऑस्ट्रेलिया ने जोनाथन मेरलो (76) की बदलौत 216 रन बनाते हुए भारत के सामने 217 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में भारतीय ओपनर पृथ्वी शाॅ और मनोज कालरा ने अच्छी शुरुआत की। शाॅ 29 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल ने कालरा के दूसरे विकेट के लिए 70 रन की पार्टनरशिप की। गिल के 31 रन पर आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर वापसी की। 

कालरा और हरविक देसाई की अर्धशतकीय पार्टनरशिप ने भारत को मजबूती प्रदान की। कालरा अंत तक टिके रहे और आत्मविश्वास से भरे शॉट्स लगाते हुए नाबाद 101 रन की पारी खेली। वहीं विकेटकीपर देसाई ने नाबाद 47 रन की पारी खेली और भारत ने 38.5 ओवर में मैच को अपने नाम कर दिया था। इस जीत के बाद कालरा को मैन ऑफ द मैच जबकि शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 373 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News