विराट कोहली ने आज ही के दिन किया था वनडे में डेब्यू, ट्विटर पर फैंस ने दी जमकर बधाई

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2019 - 11:06 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: 18 अगस्त यानी की आज की तारीख भारत के करोड़ों क्रिकेट फैंस और दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बेहद ही खास है। जी हां, ये वो तारीख है जिस दिन मौजूदा दौर के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहला कदम रखा था। हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की, जिन्होंने आज से 11 साल पहले 18 अगस्त 2008 को वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। 

विराट कोहली का पहला वनडे मैच 


दरअसल, साल 2008 में विराट कोहली को दांबुला में एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में खेलने का मौका मिला था। इस मैच में वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) चोट के कारण नहीं खेल पाए थे और ऐसे में सहवाग की जगह विराट कोहली को खेलने का मौका मिला। विराट कोहली ने इस मैच में ओपनिंग की थी। वैसे अपने प्रदर्शन और टीम के रिजल्ट के लिए विराट इस मैच को शायद ही याद रखना चाहें। इस मैच में विराट कोहली सिर्फ 12 रन बना सके थे। उन्हें नुवान कुलासेकरा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया था। भारत की पूरी टीम इस मैच में 146 रन पर ऑल आउट हो गई। मेजबान श्रीलंका ने यह मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। 

सोशल मीडिया पर छाएं हैं विराट कोहली


पिछले 11 साल में विराट की फैन फॉलिंग भी जबर्दस्त तरीके से बढ़ी है। वे सोशल मीडिया से सबसे ज्यादा आय अर्जित करने वाले क्रिकेटर हैं। विराट पर आज #11yearsofViratism टैग ट्रेंडिंग है। फैंस बड़ी तादात में विराट के रिकॉर्ड्स को शेयर कर उन्हें बधाई दे रहे हैं। एक खास तस्वीर सबसे ज्यादा शेयर की जा रही है।

neel