24 साल बाद वर्ल्ड कप के दौरान भारत से हारा था ऑस्ट्रेलिया, युवराज ने खेली थी यादगार पारी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 24, 2021 - 11:43 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने  साल 2011 में आज ही के दिन यादगार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हराने में मदद की थी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराकर 24 साल बाद वर्ल्ड कप क्रिकेट में जीत दर्ज की थी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारत को वनडे वर्ल्ड कप के दौरान लगातार 5 बार हराया था। 

क्वाटर फाइनल में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 260 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से ओपनर वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदलुकर ने पहली विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की। हालांकि सहवाग 9वें ओवर में 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सचिन तेंदलुकर और गौतम गंभीर दोनों ने अर्धशतकीय पारियां खेली। लेकिन भारतीय टीम लगातार एक अंतराल के बाद विकेट्स खो रही थी। 

PunjabKesari

क्रीज पर युवराज और सुरेश रैना के आने के बाद दोनों ने मैच विनिंग पारी खेली और 14 गेंदें रहते मैच को अपने नाम कर लिया। युवराज ने इस दौरान 65 गेंदों पर 57 रन बनाए थे जिसमें 8 चौके और एक छक्का शामिल था। वर्ल्ड कप 2011 युवराज के लिए यादगार रहा और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी मिला। युवराज ने टूर्नामेंट के दौरान 362 रन और 15 विकेट अपने नाम किए। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 28 साल के लम्बे इंतजार के बाद वर्ल्ड कप अपने नाम किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News