BCCI पर भड़की वनडे कप्तान मिताली राज, बोलीं- अगले साल हो पूरा Women IPL

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 09:20 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अपील करते हुए कहा है कि वह हमेशा के लिए इंतजार नहीं करें और अगले वर्ष छोटे पैमाने पर ही सही लेकिन महिला आईपीएल का आयोजन कराएं। भारतीय महिला टीम लंबे समय से महिला आईपीएल (IPL) का इंतजार कर रही है लेकिन बोर्ड इस पर अब तक कोई फैसला नहीं ले सका है। 

महिला आईपीएल का आयोजन 

PunjabKesari
मिताली ने कहा, ‘मुझे निजी तौर पर लगता है कि महिला आईपीएल अगले साल से शुरु होना चाहिए, भले ही अभी इसे छोटे पैमाने में शुरु किया जाए और नियम में कुछ परिर्वतन किया जाए जैसे पहले संस्करण में पांच से छह विदेशी खिलाड़यिों को टीम में शामिल करने की इजाजत दी जाए।' मिताली ने आगे कहा, ‘मैं मानती हूं कि हमारे पास घरेलू स्तर पर इतनी टीमें नहीं है लेकिन फ्रेंचाइजी टीम बना सकती है।बीसीसीआई भी चार टीमों के साथ टूर्नामेंट के लिए तैयार थी। आप इसको लेकर हमेशा तक विचार नहीं कर सकते, आपको इसे शुरु करना ही होगा।' 

सुनील गावस्कर की ने महिला टीम का आईपीएल कराने की वकालत

PunjabKesari
गौरतलब है कि भारतीय महिला टीम की पिछले महीने आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार के बाद दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने महिला टीम का आईपीएल कराने की वकालत की थी। इससे पहले 2019 में तीन टीमों का महिला टूर्नामेंट कराया गया था जिसमें आईपीएल वेलोसिटी, आईपीएल ट्रेलब्लेजर और आईपीएल सुपरनोवास टीमें शामिल थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News