IND v NZ : लाथम की पारी पर विलियमसन ने कहा, यह सबसे खास वनडे पारियों में से एक

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 06:06 PM (IST)

ऑकलैंड : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि  विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम लाथम को भारत के अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण पर अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर 145 नॉटआउट के साथ हावी होते हुए देखकर चकित हैं, यह सबसे खास वनडे पारियों में से एक है जिसे मैंने देखा है। ईडन पार्क में 307 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 19.5 ओवर में 88/3 के स्कोर पर संघर्ष कर रही थी। लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज लाथम भारत से जीत छीन ले गए। उन्होंने पूरे पार्क में अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण को शॉट्स लगाए और 104 गेंदों पर 145 रन के करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर पर नाबाद रहे, जिसमें 19 चौके और पांच छक्के लगे। 

विलियमसन ने मैच के बाद कहा, 'टॉम लाथम की अविश्वसनीय पारी, बिल्कुल आग। हम बीच में इस ओवर और उस ओवर के बारे में बात कर रहे थे। और फिर उसने बस एक स्विच फ्लिक किया। यह सबसे खास एकदिवसीय पारियों में से एक थी जिसे मैंने देखा है और उसे देखने के लिए दूसरे छोर पर होना अच्छा था। लेथम के साथ कप्तान विलियमसन ने भी पूरा योगदान दिया और 165 गेंदों पर नाबाद 221 रनों की साझेदारी में नाबाद 94 रन बनाकर नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा, 'यह एक या दो ओवर था जहां उसने एक स्विच फ्लिक किया। हमें वह बड़ा ओवर (40वां ओवर) मिला और वह बस चलता रहा। ऐसे क्षण थे जब हमने उन्हें दबाव में रखा। योगदान देना अच्छा था। दूसरे छोर पर होना और इसे देखना बेहद खास है। 

गेंद के साथ टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि एडम मिल्ने के नाम पर एक विकेट था, क्योंकि भारत ने पहली पारी में 306/7 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। विलियमसन ने कहा, आधे चरण में यह एक प्रतिस्पर्धी कुल था। विकेट थोड़ा टर्न लेना शुरू कर रहा था। और क्रॉस-सीमर इससे थोड़ा बाहर हो गए। लेकिन अगर आप यहां ईडन पार्क में साझेदारी बनाते हैं, तो आप किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं। इन ड्रॉप-इन पिचों पर आप पूरी और सीधी गेंदबाजी करते हैं, और यह मुश्किल हो सकता है। आप हमेशा खेल में आयामों के साथ होते हैं। स्पिन ने आज एक बड़ी भूमिका निभाई। यह बहुत अच्छा विकेट था। तेज गेंदबाजों ने शानदार काम किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News