साल में एक या 2 खराब फैसले चलते हैं- 46 रन पर All Out होकर बोले रोहित शर्मा

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 07:30 PM (IST)

बेंगलुरू : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम को 46 रन के न्यूनतम स्कोर पर सिमटते देखकर वह ‘दुखी' हैं । बारिश के कारण पहले दिन का खेल रद्द होने के बाद दूसरे दिन रोहित ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की पारी 31.2 ओवर में सिमट गई और पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। रोहित ने दूसरे दिन के खेल के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बतौर कप्तान 46 रन का स्कोर देखकर दुखी हूं क्योंकि पहले बल्लेबाजी का फैसला मेरा था। लेकिन साल में एक या 2 खराब फैसले चलते हैं। इससे पहले भारत में टीम का न्यूनतम टेस्ट स्कोर 75 रन था जो 1987 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली में बनाया था।

 

Rohit Sharma, Team india, india 46 Runs All out, india vs new zealand, nz vs ind, रोहित शर्मा, टीम इंडिया, भारत 46 रन ऑल आउट, भारत बनाम न्यूजीलैंड, न्यूजीलैंड बनाम भारत

 

विराट का बचाव किया
रोहित ने विराट कोहली को ऊपरी क्रम में भेजने के अपने फैसले का भी समर्थन किया और कहा कि स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल की अनुपस्थिति में यह काम करने को तैयार था। लेकिन आज ऐसा नहीं हो पाया।

 

Rohit Sharma, Team india, india 46 Runs All out, india vs new zealand, nz vs ind, रोहित शर्मा, टीम इंडिया, भारत 46 रन ऑल आउट, भारत बनाम न्यूजीलैंड, न्यूजीलैंड बनाम भारत


पंत की चोट पर
ऋषभ पंत की चोट पर कप्तान रोहित ने कहा कि ऋषभ को बाएं घुटने पर चोट लगी है, जिसकी सर्जरी हुई थी। इसलिए उन्होंने एहतियात के तौर पर मैदान छोड़ दिया। उम्मीद है कि हम उन्हें कल मैदान पर वापस देख पाएंगे।


क्षेत्ररक्षकों के लिए बुरा दिन
यह किसी भी टीम के साथ हो सकता है - एक बुरा दिन। आप लोगों के लिए भी ऑफिस में बुरे दिन आते हैं, है ना? पिछले दो टेस्ट मैचों में हमने अच्छे कैच पकड़े हैं। ऐसा होता है। मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं पढ़ूंगा। यह एक खेल है और हर कोई अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है। ऐसा होता है। एक दिन के आधार पर हमारा मूल्यांकन न करें।


न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में
न्यूज़ीलैंड ने दिन का अंत 50 ओवरों में 3 विकेट पर 180 रन बनाकर किया। डेवोन कॉनवे ने भारतीय टीम के मजबूत जवाब का नेतृत्व करते हुए 91 रनों की पारी खेलकर भारत के घावों पर नमक छिड़क दिया। न्यूजीलैंड ने दिन का अंत 134 रनों की बढ़त के साथ किया, जिससे खुद को ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया जहां से उनके टेस्ट हारने की संभावना नहीं है।


ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड ने किया ट्रोल
भारत की खराब बल्लेबाजी के लिए उसे ट्रोल करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2020/21 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में भारत के 36-ऑल के मुख्य अंश सोशल मीडिया पर शेयर किए जिसमें लिखा था, 'क्या 'ऑल आउट 46' नया 'ऑल आउट 36' है? इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी भारत को ट्रोल किया और लिखा- भारतीय प्रशंसकों के लिए अच्छी बात है.. कम से कम आप 36 रन से आगे निकल गए हैं...।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
न्यूजीलैंड
: टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, अजाज पटेल, विलियम ओ'रूर्के
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, केएल राहुल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News