वन वर्ल्ड बनाम वन फैमिली : दोनों टीमों की प्लेइंग 11 आई बाहर, बताएं कौन सी टीम है मजबूत

punjabkesari.in Tuesday, Jan 16, 2024 - 06:09 PM (IST)

खेल डैस्क : सत्य साईं ग्राम मानवता की भावना को जगाने के लिए 'वन वर्ल्ड वन फैमिली कप' 18 जनवरी को करवाया जा रहा है। मधुसूदन साई ग्लोबल ह्यूमैनिटेरियन मिशन द्वारा आयोजित इस आयोजन से इकट्ठा राशि को 30 से अधिक देशों में जरूरतमंदों के लिए पोषण, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। दो टीमें होंगी जिसकी कप्तानी भारत रत्न से सम्मानित सचिन तेंदुलकर और पद्मश्री से सम्मानित युवराज सिंह करेंगे।

 

 

 


ऐसी होंगी दोनों टीमें 

वन वर्ल्ड : सचिन तेंदुलकर (कप्तान), नमन ओझा (विकेटकीपर), उपुल थरंगा (विकेटकीपर), अल्विरो पीटरसन, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, इरफान पठान, अशोक डिंडा, अजंता मेंडिस, हरभजन सिंह, मोंटी पनेसर, आरपी सिंह, डैनी मॉरिसन

वन फैमिली : युवराज सिंह (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मोहम्मद कैफ, डैरेन मैडी, आलोक कपाली, आर कालूविथराना (विकेटकीपर), यूसुफ पठान, जेसन क्रेजा, मुथैया मुरलीधरन, मखाया एंटिनी, चामिंडा वास, वेंकटेश प्रसाद


हरभजन सिंह, मुथैया मुरलीधरन, इरफ़ान पठान, चामिंडा वास, आरपी सिंह, मोंटी पनेसर, डैनी मॉरिसन, वेंकटेश प्रसाद जैसे सितारे इस आयोजन में हिस्सा लेंगे। आयोजन का रोमांचक पहलू यह भी है कि 1983 क्रिकेट विश्व कप टीम के कुछ खिलाड़ी मैत्री मैच देखने के लिए विशेष तौर पर पहुंचेंगे।

 


सुनील गावस्कर ने इस आयोजन पर कहा कि क्रिकेट सिर्फ एक खेल से नहीं है यह कहीं अधिक है। यह एक शक्तिशाली मंच है जो जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों को एकजुट करता है। पिछले कुछ वर्षों में, मैंने लोगों को एक साथ लाने और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने की इस खेल की अपार शक्ति देखी है। 


 

Content Writer

Jasmeet