कोरोना का असर : अक्टूबर में होगी लंदन मैराथन, सिर्फ ये एथलीट ले सकेंगे हिस्सा

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 01:17 PM (IST)

लंदन : कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित हुई लंदन मैराथन का आयोजन चार अक्टूबर को होगा जिसमें सिर्फ शीर्ष धावक भाग लेंगे और सामान्य से अलग मार्ग का उपयोग किया जाएगा। मैराथन पूर्वी लंदन में ग्रीनविच में शुरू करने के बजाय इसका आयोजन सेंट जेम्स पार्क के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में होगा जहां दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी।

धावकों को 42.2 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए इस पार्क का चक्कर लगाना होगा। यह हालांकि बकिंघम पैलेस के सामने पारंपरिक स्थान पर समाप्त होगी। इस मैराथन में भाग लेने वाले खिलाड़ी तोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक क्वालीफिकेशन के पात्र होंगे। तोक्यो ओलंपिक का आयोजन 2021 तक के लिए स्थगित हो गया है।

ओलंपिक मैराथन चैंपियन एलियड किपचोगे और केनेनिसा बेकेले को पुरुषों की दौड़ में शामिल होने की उम्मीद है। महिलाओं में विश्व रिकॉर्ड धारक ब्रिगेड कोसगी के आने की संभावना है। आमतौर पर इस मैराथन का आयोजन अप्रैल में होता है। लंदन मैराथन के ‘इवेंट डायरेक्टर' ह्यूग ब्रशर ने कहा, ‘सबसे बड़ी चुनौती प्रतिभागियों में शामिल करने की नहीं है। असली चुनौती दर्शकों का प्रबंधन, आपातकालीन सेवाओं को सुनिश्चित करने के लिए सड़क और नये मार्ग को लेकर है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News