विपक्षी चाहते हैं कि स्टीव स्मिथ सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलें, टिम पेन ने बताई वजह

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 10:43 AM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने गुरुवार को स्टीव स्मिथ के हालिया टेस्ट प्रदर्शन का खुलासा किया और कहा कि वह दाएं हाथ के बल्लेबाज को सलामी बल्लेबाज के रूप में सफल होते देखना पसंद करेंगे। स्मिथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर संघर्ष कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान वह चार पारियों में 12.75 की औसत से सिर्फ 51 रन बना सके, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 31 रहा। 

अब तक खेले गए चार टेस्ट मैचों में स्मिथ ने 28.50 की औसत से 171 रन बनाए हैं, जिसमें वेस्ट इंडीज के खिलाफ उनकी 91* रन की एकमात्र अर्धशतकीय पारी भी शामिल है। पेन ने स्मिथ की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह कहीं भी बल्लेबाजी करने के लिए "काफ़ी अच्छे" हैं। 

उन्होने कहा, 'मैं उसे एक सलामी बल्लेबाज के रूप में सफल होते देखना पसंद करूंगा, मुझे लगता है कि वह ऐसा कर सकता है, इसमें कोई संदेह नहीं है, वह कहीं भी बल्लेबाजी करने के लिए काफी अच्छा है, लेकिन एक विपक्षी खिलाड़ी के रूप में मैं उसे शीर्ष क्रम पर चाहता हूं क्योंकि इससे मुझे उसे आउट करने का सर्वश्रेष्ठ मौका मिलता है।' 

दूसरी ओर स्मिथ का नंबर चार स्थान पर शानदार रिकॉर्ड है, इस स्थान पर उन्होंने 67 टेस्ट खेले हैं। इन मैचों की 111 पारियों में उन्होंने 61.50 की औसत से 5,966 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 239 है। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि कोई भी विपक्षी चाहेगा कि 34 वर्षीय खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करे। 

पेन ने कहा, 'मैं इस पर गौर करता हूं कि अगर मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रहा होता, तो मैं स्टीव स्मिथ को कहां बल्लेबाजी करना पसंद करता? अगर मैं विपक्षी हूं, तो मैं चाहता हूं कि वह बल्लेबाजी की शुरुआत करें। मैं चाहता हूं कि मेरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बिल्कुल नई गेंद के साथ ताजा दिखें। मैं 2019 में एशेज में था और एक अन्य एशेज में उसके साथ इंग्लैंड गया था और जब वह चौथे नंबर पर अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी कर रहा था तो आपको लगा कि वह आउट नहीं हो सकता।' 

ऑस्ट्रेलिया की अगली चुनौती आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप होगी जो एक जून से वेस्टइंडीज और यूएसए में शुरू होगा। ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड, ओमान, नामीबिया और स्कॉटलैंड के साथ ग्रुप बी में है और 5 जून को ओमान के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News