अश्वेतों पर पुलिस अत्याचार के विरोध में हटी ओसाका, टूर्नामेंट रोका गया

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2020 - 12:13 PM (IST)

न्यूयार्क: जापान की चौथी वरीयता प्राप्त नाओमी ओसाका ने बुधवार को वेस्टर्न एंड सदर्न टेनिस टूर्नामेंट के महिला वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई लेकिन इसके कुछ घंटों बाद ही वह नस्लीय न्याय की अपील करते हुए टूर्नामेंट से हट गई और उन्हें तुरंत ही साथी खिलाड़ियों का समर्थन भी मिला। इसके बाद टूर्नामेंट एक दिन के लिये टाल दिया गया।

अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए), एटीपी टूर और डब्ल्यूटीए ने इसके बाद बयान जारी करके कहा, ‘एक खेल के रूप में टेनिस अमेरिका में नस्लीय असमानता और सामाजिक अन्याय के खिलाफ सामूहिक कदम उठा रहा है। यूएसटीए, एटीपी और डब्ल्यूटीए ने समय की नजाकत को समझते हुए वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टूर्नामेंट में 27 अगस्त, गुरुवार तक खेल बंद रखने का फैसला किया है।' 

महिला वर्ग में शीर्ष दस में शामिल ओसाका ने यह कदम एक अश्वेत नागरिक जैकब ब्लैक की पुलिसकर्मी द्वारा हत्या के बाद उठाया है। बास्केटबॉल, बेसबॉल और फुटबॉल में भी खिलाड़ी बदलाव की मांग कर रहे हैं। ओसाका ने ट्वीट किया कि अश्वेत महिला होने के कारण उन्हें लगता है कि अश्वेत लोगों पर पुलिस अत्याचार की तरफ ध्यान खींचने के लिये उन्हें टूर्नामेंट से हट जाना चाहिए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News