श्रीलंका ने भारत को हराकर जीता था पहला टी20 वर्ल्ड कप, युवराज की हुई थी खूब आलोचना

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 11:58 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आज का दिन श्रीलंका के लिए काफी खास है क्योंकि 7 साल पहले (2014) आज ही के दिन श्रीलंकाई टीम ने भारत को हराकर पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था। ये मैच ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला गया था। 

PunjabKesari

श्रीलंका ने टॉस जीता और मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत ने खेल की शुरूआत करते हुए पारी के दूसरे ओवर में ही अजिंक्य रहाणे (3) के रूप में पहला विकेट खो दिया। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने वापसी करवाई और दूसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। रोहित (29) ने 11वें ओवर में अपना विकेट गंवा दिया और वह रंगना हेराथ का शिकार बने। 

इसके बाद युवराज सिंह बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन वह तेजी से रन नहीं बना पाए। युवराज ने 21 गेंदों पर 11 रनों की पारी खेली और इसके परिणामस्वरूप भारत की रन-रेट में भारी गिरावट आई। मैच खत्म होने के बाद, युवराज की 21 गेंदों पर 11 रन पारी के कारण आलोचना भी हुई। कोहली ने 77 रनों की पारी खेली, लेकिन भारत को निर्धारित बीस ओवरों में सिर्फ 130/4 तक सीमित रख पाए। 

PunjabKesari

जीत के लिए 131 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 41/2 पर कुसल परेरा (5) और तिलकरत्ने दिलशान (18) का विकेट गंवा लिया। श्रीलंका ने 78/4 पर खुद को परेशान करने वाले स्थान पर पाया क्योंकि महेला जयवर्धने (24) और लाहिरु थिरिमाने (7) आउट हो गए थे। हालांकि अंत में कुमार संगकारा और थिसारा परेरा ने जीत को सुनिश्चित किया और श्रीलंका ने पहले टी20 विश्व कप खिताब में योगदान दिया। संगकारा और परेरा क्रमश: 52 और 23 रन बनाकर नाबाद रहे। अगला टी20 विश्व कप इस साल के अंत में भारत में खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News