नहीं तो मैं कनाडा चला जाता... जसप्रीत बुमराह ने खोले दिल के राज

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 10:47 PM (IST)

नई दिल्ली : बेंगलुरु बनाम मुंबई मुकाबले से पहले स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने दिल के कई राज खोले। मुंबई के लिए सबसे कम इकोनमी रेट लेकर चल रहे बुमराह ने अपने शुरूआती दिनों पर बात की। बुमराह ने बताया कि कैसे वह बेहतर अवसरों के लिए कनाडा जाने की सोच रहे थे लेकिन किस्मत ने उन्हें टीम इंडिया के प्रमुख पेसर्स में जगह दे दी। 

 

 


पत्नी संजना गणेशन के साथ एक साक्षात्कार में बुमराह ने मजाकिया अंदाज में खुलासा किया कि अगर योजना अंततः सफल हो जाती, तो वह कनाडाई क्रिकेट टीम के लिए खेलने का प्रयास कर सकते थे। बुमराह ने कहा कि हमने पहले भी ऐसी बातचीत की है। हर लड़का इसे बड़ा बनाना चाहता है और क्रिकेट खेलना चाहता है। हर गली में 25 खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए खेलना चाहते हैं। आपके पास एक बैकअप योजना होनी चाहिए। हमारे रिश्तेदार वहां रहते हैं। मैंने सोचा कि मैं अपना काम पूरा कर लूंगा। शिक्षा और...मेरे चाचा वहां रहते हैं।

 

 


बुमराह ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें मां ने विदेश जाने नहीं दिया। बुमराह बोले- पहले, हमने सोचा कि हम एक परिवार के रूप में जाएंगे। पर मेरी मां वहां नहीं जाना चाहती थीं क्योंकि वहां एक अलग संस्कृति है। मैं बहुत खुश हूं और बहुत भाग्यशाली हूं कि चीजें ठीक हो गईं, अन्यथा, मुझे नहीं पता कि मैं वहां जा पाता या नहीं। खुशी है कि यहां काम आया, मैं भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहा हूं।

बुमराह ने मुंबई इंडियंस में एंट्री पर कहा कि मैं 19 साल की उम्र में एमआई में आया था, उस साल मैंने रणजी ट्रॉफी खेलने की उम्मीद भी नहीं की थी, लेकिन तभी जॉन राइट ने मुझे देखा। इतने सालों में मैं यहां बड़ा हुआ हूं, हमारी यात्रा दिलचस्प रही है, हमने 5 खिताब जीते हैं। यह एक शानदार यात्रा रही है। 

 


बुमराह ने इस दौरान अपने बेटे अंगद जसप्रीत बुमराह पर भी बात की। उन्होंने कहा कि जब मैं अंगद को देखता हूं, तो यह दुनिया का सबसे अच्छा एहसास होता है, फिर वह मुझे देखकर मुस्कुराता है और मुझे बस यही चाहिए, मुझे किसी अन्य शांत जगह की जरूरत नहीं है। बता दें कि बुमराह ने ट्वंटी 20 के 187 मैचों में 382 विकेट लिए हैं। 2013 में एमआई टीम में शामिल होने के बाद से अपने 124 मैचों में, बुमराह ने 150 विकेट हासिल किए हैं।

Content Writer

Jasmeet