हॉकी : हमारी निगाह अर्जेंटीना दौरे में भी अजेय रहने पर : मनप्रीत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 31, 2021 - 02:22 PM (IST)

बेंगलुरू : यूरोप दौरे में अजेय रहने से भारतीय पुरुष हॉकी टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है और कप्तान मनप्रीत सिंह ने उम्मीद जताई कि अर्जेंटीना दौरे में भी टीम अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखने में सफल रहेगी। भारत की 22 सदस्यीय टीम आज सुबह ब्यूनस आयर्स के लिए रवाना हुई जो उसका 2021 में दूसरा दौरा है। इससे पहले उसने पिछले महीने यूरोप का दौरा किया था जहां वह जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन के विरुद्ध अजेय रही थी। एक साल बाद टीम में वापसी करने वाले मनप्रीत ने कहा कि टीम शीर्ष स्तर की टीम से भिडऩे को लेकर उत्साहित है।

मनप्रीत ने हॉकी इंडिया की प्रेस विज्ञप्ति में कहा- पिछले एक साल से प्रतिस्पर्धी हॉकी नहीं खेलना बड़ा झटका था लेकिन महामारी के कारण प्रत्येक टीम के साथ ऐसा हुआ। अर्जेंटीना के इस दौरे में भारतीय टीम मेजबान टीम के खिलाफ कुल 6 मैच खेलेगी। इनमें एफआईएच प्रो लीग के दो मैच भी शामिल हैं जो 11 और 12 अप्रैल को खेले जाएंगे।

मनप्रीत ने कहा- मैं निजी कारणों से यूरोप दौरे पर नहीं जा पाया था लेकिन मैंने मैचों पर करीबी नजर रखी तथा जर्मनी और ब्रिटेन के विरुद्ध प्रदर्शन उत्साहनजक रहा। हमारी निगाह अब एक और अजेय दौरे पर टिकी है। यह दौरा तोक्यो ओलंपिक खेलों की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है। 

मनप्रीत का मानना है कि यह युवा खिलाडिय़ों के लिए खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका होगा। उन्होंने कहा- दौरे के लिए कुछ युवा खिलाडिय़ों को टीम में चुना गया है और मेरा मानना है कि यह एक शीर्ष स्तर की टीम के खिलाफ खुद को साबित करने का उनके पास बेहतरीन मौका है।

Content Writer

Jasmeet