UFC स्टार पेज बोलीं- 14 साल की उम्र में जो उनके साथ हुआ, बता नहीं सकतीं

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 05:35 PM (IST)

जालन्धर : 24 साल की यूएफसी स्टार पेज विनजेट ने अपनी नई बुक राइज : सर्वाइविंग द फाइट ऑफ माई लाइफ में खुलसा किया है कि वह जब 14 साल की थी तब उनके साथ शारीरिक शोषण हुआ था। पेज ने कहा- तब वह बहुत कमजोर थी, वह अपने साथ हुए शोषण का विरोध भी नहीं कर पाई थी। लेकिन इसी घटना ने उनमें हिम्मत भरी जिंदगी में अपने हकों और हंसाफ के लिए लडऩे की। 

अपने साथ हुए हादसे के बारे में पेज ने किताब में लिखा है कि उस दिन मेरा दिमाग कहीं और था। वो बार-बार मुझे घुमा रहा था। मैं हर समय उसकी चंगुल से छुटने का प्रयास कर रही थी। मेरा दिमाग सन्न हो गया था। मैं जाग तो रही थी लेकिन होश में नहीं थी। शारीरिक तौर पर मैं खुद को मरी हुई महसूस कर रही थी। न मैं बोल पा रही थी न कोई प्रतिक्रिया दे पा रही थी। बस भगवान के आगे दुआ कर रही थी यह जल्दी से खत्म हो।

यूएफसी में आने से पहले मॉडल रह चुकी पेज ने बताया कि मॉडलिंग करते वक्त भी होने वाली बुलिंग से परेशान रहती थी। लेकिन फिर मैंने समझा कि अगर मैं इतना दुख सह सकती हूं तो इसका मतलब यह नहीं है कि और सहकर मर जाउंगी। मुझे बस कोशिश करनी है कि कोई मुझे दुख न दे पाए। फिर जब मैंने एमएमए चुनी तो मुझे लगा कि मैंने जिंदगी चुन ली है। इसने मेरी जिंदगी को नई दिशा दी। 

Punjab Kesari