उमरान से तुलना पर पाक गेंदबाज बोला - स्पीड से फर्क नहीं पड़ता, परफॉर्मेंस मायने रखती है

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 04:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने हाल ही में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में डेब्यू किया और इसी के साथ उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक अलग छाप छोड़ी है। 23 वर्षीय इस युवा गेंदबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2022 में 14 मुकाबलों में कुल 22 विकेट झटके थे और बाद में उनके इस शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें पिछले साल जून में दक्षिण के खिलाफ सीरीज में शामिल किया गया था। उमरान ने भारत की ओर से खेलते हुए, 8 टी20 मैचों में 11 विकटें चटकाई हैं, जबकि वनडे में उन्होंने 8 मैचों 13 विकटें चटकाई हैं।

इसके अलावा उमरान ने आसाधारण गति से भी अपनी अलग पहचान बनाई हैं। वह, भारतीय टीम में एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं, जो लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ 156 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी, जो भारत के क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज गेंद थी।

उमरान मलिक के साथ एक और तेज गेंदबाज हैं, जो क्रिकेट की दुनिया में खूब ध्यान आकर्षित कर रहा है। यह गेंदबाज भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान का है और इस गेंदबाज का नाम जमान खान हैं। जमान लाहौर कलंदर्स के लिए पाकिस्तान सुपर लीग के आगामी संस्करण में खेलेंगे। इस पाक तेज गेंदबाज की गति को लेकर उमरान से तुलना हो रही है। वहीं, जमान ने भारतीय गेंदबाज से तुलना पर कहा कि उनकी लिए गति मायने नहीं रखती, बल्कि वह केवल प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रीत करते हैं।

PunjabKesari

जमान ने कहा, "अगर आप रफ्तार की बात करते हो तो मुझे तेजी की परवाह नहीं है। मुझे परफॉर्मेंस की परवाह है। यह परफॉर्मेंस है, जो मायने रखता है। आपकी गति आपके लिए स्वाभाविक है।"

गौरतलब है कि जमान अनकैप्ड प्लेयर हैं। उन्होंने अपने लिस्ट-ए करियर में 7 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 6 विकेट चटका चुके हैं। इसके अलावा वह 30 टी20 मुकाबलों में 40 विकेट चटका चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News