PAK v AUS Test : खराब पिच ने कराई किरकिरी, पाकिस्तान का पूर्व क्रिकेटर बोला- भारत से मदद लें

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 01:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के दौरान खराब पिच के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। पहले टेस्ट की पिच को आईसीसी ने औसत से कम दर्जे के करार दिया था। वहीं  दूसरे टेस्ट में इस्तेमाल की गई पिच पर भी सवाल उठे हैं। ऐसे में पीसीबी ने तीसरे टेस्ट के लिए पिच के लिए आईसीसी अकादमी के पूर्व मुख्य क्यूरेटर की मदद मांगी है। वहीं पाकिस्तानी के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद का कहना है कि पीसीबी को स्पिनरों की मददगार पिच तैयार करने के लिए भारतीय क्यूरेटरों की मदद लेनी चाहिए। 

अच्छी पिच के लिए आईसीसी अकादमी के पूर्व मुख्य क्यूरेटर से मदद मांगने पर आकिब जावेद ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘कहीं जाने की जरूरत नहीं। मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई आदि के क्यूरेटरों से पता करें कि वे टर्न लेने वाली पिच कैसे तैयार करते हैं जिन पर भारतीय स्पिनर हावी रहते हैं। मुझे हैरानी है कि अब तक पाकिस्तान टर्न लेने वाली पिच तैयार नहीं कर पाया जिनसे हमारे स्पिनरों को मदद मिलती।' 

गौर हो कि 1998 के बाद से ये ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान में पहला टूर है। इस दौरान तीन टेस्ट और तीन वनडे के साथ ही एक टी20 मैच खेला जाना है। इस दौरे के दौरान दो टेस्ट खेले जा चुके हैं और दोनों ही टेस्ट ड्रॉ रहे हैं, ऐसे में अब दोनों टीमें 21 मार्च से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में जीत दर्ज करना चाहेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News