हिंदू विरोधी ट्वीट पर पाक पत्रकार Zainab Abbas को विश्व कप की कवरेज से रोका, पाकिस्तान लौटाया

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2023 - 04:56 PM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तानी टीवी न्यूज चैनल ने सोमवार को दावा किया है कि पाकिस्तानी खेल पत्रकार जैनब अब्बास (Zainab Abbas) को एक विवादित मामले में भारत ने वापस पाकिस्तान भेज दिया। चैनल ने बताया कि उसे (जैनब) देश छोड़ने के लिए कहा गया था क्योंकि वह पहले साइबर अपराध में शामिल है। कहा गया कि उनके ट्वीट्स में भारत और हिंदू धर्म की आलोचना की गई है। बताया गया कि जैनब अब्बास इस समय दुबई में हैं।

 

 

हालांकि, समा टीवी ने पहले जैनब को कथित तौर पर भारत से निकालने के बारे में ट्वीट किया था लेकिन उन्होंने जल्द ही इसे हटा लिया। इसके बाद उन्होंने पोस्ट किया कि जैनब ने सुरक्षा चिंताओं के कारण भारत छोड़ दिया है। विनीत जिंदल नाम के एक भारतीय वकील ने हाल ही में 35 वर्षीय खेल पत्रकार के खिलाफ बीसीसीआई में उनके कुछ हिंदू विरोधी ट्वीट्स फिर से सामने आने के बाद शिकायत दर्ज की थी। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा-

 

 

भारत और हिंदू धर्म के खिलाफ अपमानजनक और उत्तेजक पोस्ट के लिए आईसीसी विश्व कप 2023 में खेल पत्रकार जैनब अब्बास @ZAbbasOfficial को हटाने की मांग करते हुए @vineetJindal19 द्वारा @BCCI और @HMOIndia को शिकायत पत्र भेजा गया। अतिथि देवो भव" केवल उन लोगों के लिए जो हमारे देश और हिंदू धर्म का सम्मान करें। हमारी भूमि पर भारत विरोधियों का स्वागत नहीं है।

 

 

 


भारत के लिए प्रस्थान करने से पहले जैनब ने दावा किया कि दोनों देशों की विपरीत मान्यताओं के बावजूद भारत की संस्कृति की खोज को लेकर वह बेहद उत्साहित हैं और अगले 6 हफ्तों का इंतजार नहीं कर सकती। उसने एक्स पर ट्वीट कर मौका देने के लिए @ICC का धन्यवाद भी किया था।

Content Writer

Jasmeet