पाकिस्तान क्रिकेटर ने कहा- रमीज राजा के PCB अध्यक्ष बनने से पाक टीम को होगा यह फायदा

punjabkesari.in Monday, Aug 23, 2021 - 03:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में जल्द ही बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। कयास यह लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को रमीज राजा के रूप में नया अध्यक्ष मिल सकता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मौजूदा अध्यक्ष एहसान मनी के कार्यकाल से खुश नहीं है और वह उनके कार्यकाल को बढ़ाने के पक्ष में नहीं हैं। अब इस मुद्दे पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने अपना बयान दिया है। अकमल ने कहा है कि अगर रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बनते हैं तो इसका पाकिस्तान क्रिकेट को फायदा होगा।

कामरान अकमल ने कहा कि रमीज राजा ने कमेंट्री करना बंद कर दिया है और मुझे लगता है कि उन्हें पीसीबी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। उनके अध्यक्ष बनने से सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ही नहीं बल्कि खिलाड़ियों को भी फायदा होगा। इसके अलावा वह पाकिस्तान टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं और उन्हें टीम के माहौल के बारे में भी पता है। अगर एक क्रिकेटर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बनता है तो पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट को भी फायदा होगा।

अकमल ने आगे कहा कि रमीज राजा के आने से पाकिस्तान क्रिकेट में पैसा आएगा और पाकिस्तान क्रिकेट का भविष्य भी अच्छा होगा। वह क्रिकेट को कमर्शियल करके देश में पैसा ला सकते हैं और उनके ऐसा करने से पाकिस्तान के खिलाड़ियों की आर्थिक हालत में सुधार आ सकता है। क्रिकेट अंतरराष्ट्रीय स्तर से नहीं बल्कि जमीनी स्तर से सुधारा जा सकता है। इसके लिए रमीज राजा काफी सजग हैं और उनका पाकिस्तान बोर्ड का अध्यक्ष बनना सही रहेगा।

गौर हो कि पाकिस्तान के लिए रमीज राजा ने 57 टेस्ट मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 2833 रन बनाए हैं। जबकि वनडे मैचों में रमीज राजा ने पाकिस्तान के लिए खेलते हुए 5841 रन बनाएं हैं। वह पाकिस्तान टीम की विश्वकप विजेता टीम के सदस्य भी रह चुके हैं। वह पाकिस्तान टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News