PAK v AUS : कराची में दूसरे टेस्ट से पहले पुलिस ने चलाया सर्च अभियान, जानें वजह

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 04:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय पाकिस्तान दौरे पर है और सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद अब दूसरे टेस्ट की तैयारियां चल रही हैं। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट कराची में खेला जाएगा और इससे पहले किसी भी अप्रिय घटना को नाकाम करने के लिए पुलिस बड़े स्तर पर सर्च अभियान चला रही है। इससे पहले रावलपिंडी में पहले टेस्ट के दौरान पाकिस्तान के दूसरे छोर पेशावर में बड़ा बम धमाका हुआ था। 

सिंध रेंजर्स के साथ पुलिस ने नेशनल स्टेडियम के आसपास के क्षेत्रों सहित कराची में व्यापक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, सिंध रेंजर्स के प्रवक्ता के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए सुरक्षा उपायों की समीक्षा के लिए ऑपरेशन किया गया था। 

1999 के बाद ऑस्ट्रेलिया का पहला पाकिस्तान दौरा है। दक्षिण-पूर्व एशियाई देश ने 2009 में हुए हमलों के कारण देश में अपने घरेलू खेलों की मेजबानी करने के लिए संघर्ष किया है जो उस समय देश का दौरा करने वाली श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुआ था। हमला तब हुआ था जब श्रीलंकाई टीम लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पहुंची थी। 

दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद से अंतरराष्ट्रीय टीमों ने 2011 में विश्व कप के सह-मेजबानी अधिकार खोने तक पीसीबी के साथ पाकिस्तान का दौरा करने से परहेज किया। हालांकि हाल के कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट धीरे-धीरे पाकिस्तान में लौट रहा है। विशेष रूप से पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए सहमत होने वाली पहली प्रमुख टीमों में से एक पिछले साल अपनी श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड थी। 

न्यूजीलैंड को कथित तौर पर ईमेल के माध्यम से धमकी मिलने के बाद उन्होंने दौरे को रद्द कर दिया और श्रृंखला के पहले मैच से ठीक पहले देश छोड़ दिया। इसी तरह की घटना वर्तमान में दौरे पर आए ऑस्ट्रेलियाई दल के साथ भी हुई जब एश्टन एगर की पत्नी को इंस्टाग्राम पर उनके पति को जान से मारने की धमकी मिली जिसे बाद में वास्तविक खतरा नहीं होने या संबंधित अधिकारियों द्वारा जोखिम पैदा करने वाली किसी भी चीज के रूप में खारिज कर दिया गया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News