PAK v AUS: वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे स्टीव स्मिथ, ये खिलाड़ी लेगा जगह

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 12:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय का हिस्सा नहीं होंगे और इसके बजाय अपनी कोहनी की चोट के लिए रिहैबिलिटेशन करेंगे। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज काफी समय से टेस्ट क्रिकेट में शतक के सूखे से गुजर रहा है। हालांकि यह कोई बड़ी चोट नहीं है स्मिथ के पास पिछले साल लगी चोट से उबरने के लिए पर्याप्त समय होगा। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खेल विज्ञान और खेल चिकित्सा प्रबंधक कोंटोरिस ने एक बयान में कहा, यह देखते हुए कि उन्हें पिछले साल उसी कोहनी से चोट लगी थी, हमने इसे सक्रिय रूप से प्रबंधित करना महत्वपूर्ण समझा। उसे वापस लेने का मतलब है कि स्टीव के पास ऑस्ट्रेलिया के लिए उसकी निरंतर उपलब्धता और प्रदर्शन को सुनिश्चित करने के लिए अपनी कोहनी के पुनर्वास के लिए आवश्यक समय होगा। लेकिन अब चीजों के शीर्ष पर रहकर, हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह आगे की रेखा के नीचे कुछ और महत्वपूर्ण न हो। 

इस बीच जॉर्ज बेली ने व्हाइट-बॉल टीम में उपलब्ध विकल्पों को बढ़ाने के लिए स्मिथ के प्रतिस्थापन के रूप में मिशेल स्वेपसन का उल्लेख किया। स्वेपसन ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक एकदिवसीय मैचों में भाग नहीं लिया है, हालांकि उन्होंने 2018 में पदार्पण के बाद से सात टी20 मैच खेले हैं। चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा कि हमने मिचेल स्वेपसन को सफेद गेंद वाली टीम में शामिल करने का फैसला किया है क्योंकि यह हमें गेंदबाजी विभाग में अतिरिक्त विकल्प प्रदान करेगा जो स्पिनरों की सहायता कर सकता है। पिछले एक महीने से पाकिस्तान में रहने के कारण वह परिस्थितियों से परिचित हैं। 

ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी20 टीम : एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, बेन द्वारशुइस, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुस्चगने, मिशेल मार्श, बेन मैकडरमोट, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, एडम जम्पा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News