PAK v AUS : वसीम जाफर को पसंद नहीं आई रावलपिंडी की पिच, कही ये बात

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 04:41 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने पहले पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए इस्तेमाल की गई रावलपिंडी की पिच की आलोचना की है क्योंकि इससे गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिली। 

इस 44 वर्षीय पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि ऐसी मरी हुई पिचें 'टेस्ट क्रिकेट के लिए सबसे बड़ा खतरा' हैं। जाफर ने ट्विटर पर लिखा कि मुझे यह मनोरंजक लगता है जब टेस्ट मैच चार दिनों के भीतर खत्म हो जाते हैं, फिर भी टीमें ओवररेट के लिए डब्ल्यूटीसी अंक खो देती हैं। टेस्ट क्रिकेट के लिए सबसे बड़ा खतरा ओवररेट नहीं है। टेस्ट शायद ही कभी पांचवें दिन जाते हैं। टेस्ट क्रिकेट के लिए सबसे बड़ा खतरा मरी हुई पिच है। डेड पिच डेड गेम। 

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था जब उसने टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती थी। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक श्रृंखला खराब रही है क्योंकि प्रशंसकों ने पिंडी क्रिकेट स्टेडियम की खराब   पिच पर एक उबाऊ पहला टेस्ट देखा। पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 476 रनों पर पहली पारी घोषित की और चौथे दिन स्टंप पर ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट पर 449 रन पर था। 900 से अधिक रन बनाए गए और पहले चार दिनों में केवल 11 विकेट गिरे जो यह सुनिश्चित करते हुए कि परिणाम कुछ भी नहीं होगा, एक सुस्त ड्रा। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने 196 गेंदों में 78 रन बनाए थे। वह भी विकेट से निराश थे और उन्होंने सतह को 'डेड और सौम्य' कहा जिससे तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिली। स्मिथ ने कहा, यह बहुत ही सौम्य है। इसमें तेज गेंदबाजों के लिए बहुत अधिक गति और उछाल नहीं है। मुझे लगता है कि स्पिनरों ने थोड़ी पेशकश की है। लेकिन हां, बहुत सौम्य, डेड विकेट। 

मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और शाहीन अफरीदी टेस्ट खेल रहे हैं लेकिन उन्हें पिच से कोई मदद नहीं मिली है। हालांकि पाकिस्तान के स्पिनर नौमान अली ने उल्लेखनीय प्रदर्शन करते हुए 107 रन देकर 6 विकेट लिए। 

Content Writer

Sanjeev