PAK vs AUS : इमाम उल हक का दोनों पारियों में शतक, पहला टेस्ट ड्रॉ

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 05:40 PM (IST)

रावलपिंडी : अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने दूसरी पारी में 252 रनों की पार्टनरशिप कर आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच ड्रा करवा लिया है। इमाम उल हक का पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी बल्ला चला और वह टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर गए। पिछले 24 साल में पाकिस्तान में पहला टेस्ट मैच खेल रहे आस्ट्रेलिया के गेंदबाज दोनों पारियों में विकेट लेने के लिए जूझते रहे। पाकिस्तान ने पहली पारी 4 विकेट पर 476 रन बनाकर घोषित की जिसमें शफीक और इमाम की पहले विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी भी शामिल थी।

जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी ताबड़तोड़ रन बनाए। ख्वाजा और डेविड वार्नर ने ओपनिंग क्रम पर 156 रनों की साझेदारी की। इसके बाद लबुछेन ने 90 तो स्टीव स्मिथ ने 78 रनों की पारी खेली। ख्वाजा जहां तीन रन से अपना शतक चूके तो वहीं, वार्नर ने 68 रनों की पारी खेल पाकिस्तान के खिलाफ पिछले छह पारियों से लगतार 50 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैमरन ग्रीन ने भी 48 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी जहां पहली पारी में पाकिस्तान के तीन ही विकेट चटका पाए थे वहीं पाकिस्तान गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 459 रनों पर ऑल आऊट कर दिया। स्पिनर नुमान अली ने सबसे ज्यादा छह विकेट हासिल किए। 

जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान टीम ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 252 रन बनाए। अब्दुल शफीक ने 242 गेंदों पर 136 तो इमाम उल हक ने 223 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 111 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने नौ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन वह विकेट निकालने में सफल नहीं रहे।

Content Writer

Jasmeet