PAK vs ENG : दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11 घोषित, स्टोक्स-पॉट्स टीम में, वोक्स-एटकिंसन बाहर

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 02:43 PM (IST)

मुल्तान : इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर दी है। फिट हो चुके इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स ने मंगलवार से मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए क्रिस वोक्स और गस एटकिंसन की जगह इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई है। मैच 15 अक्तूबर से खेला जाएगा। 

स्टोक्स हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंग्लैंड के पिछले चार टेस्ट मैचों से बाहर रहने के बाद वापसी कर रहे हैं। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा है कि स्टोक्स अपनी चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और वे स्टैंड-इन कप्तान ओली पोप से कप्तानी की जिम्मेदारी वापस लेंगे। इस बीच अगस्त के अंत में श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में खेलने के बाद पॉट्स पहली बार टीम में लौटे हैं। इसका मतलब यह भी है कि एटकिंसन को इंग्लैंड के घरेलू समर में पदार्पण करने के बाद पहली बार टेस्ट टीम से बाहर रखा गया है। 

ब्रायडन कार्से इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी लाइन-अप में शामिल होंगे जबकि जैक लीच और शोएब बशीर, जो रूट की अंशकालिक ऑफ स्पिन के साथ, स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालना जारी रखेंगे। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने मुल्तान में पहले टेस्ट की दूसरी शाम को अंगूठे की हड्डी में चोट से उबरने के बाद ग्यारह में अपना स्थान बरकरार रखा है, जिसे इंग्लैंड ने एक पारी और 47 रनों से जीता था। 

विकेटकीपर-बल्लेबाज जेमी स्मिथ को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए रखा गया है, ताकि स्टोक्स बल्लेबाजी क्रम में अपने सामान्य छठे स्थान पर लौट सकें जिन्होंने श्रृंखला के पहले मैच में 823/7 का विशाल स्कोर घोषित किया था। मुल्तान में दूसरे टेस्ट में जीत इंग्लैंड को 2022 में 3-0 की जीत के बाद पाकिस्तान में अपनी लगातार दूसरी श्रृंखला जीत दिलाएगी। 

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11 :

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), ब्रायडन कार्स, मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच और शोएब बशीर
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News