पाकिस्तान में सीरीज खेलने पर बोले Jos Buttler- बाढ़ पीड़ितों का बढ़ेगा मनोबल

punjabkesari.in Thursday, Sep 15, 2022 - 09:36 PM (IST)

कराची : इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को उम्मीद है कि पाकिस्तान के साथ आगामी टी20 श्रृंखला इस देश में आई विनाशकारी बाढ़ से पीड़ित लाखों लोगों के उत्साह को बढ़ाने में कारगर होगी। इंग्लैंड की टीम 17 साल के बाद गुरुवार को पाकिस्तान के अपने पहले दौरे पर आई है। टीम अगले सप्ताह से सात टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलकर अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी-20 विश्व कप की तैयारी करेगी।

बटलर ने कहा- यह मुश्किल समय है कि पाकिस्तान के लोग बाढ़ का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा- एक टीम के रूप में हम कुछ रकम दान कर रहे हैं। इतनी ही रकम बोर्ड (इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड) भी देगा। यह जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए एक छोटा-सा प्रयास है। उम्मीद है कि हम रोमांचक क्रिकेट खेल कर लोगों का उत्साह बढ़ा सकेंगे।

बटलर समेत इंग्लैंड के ज्यादातर खिलाड़ी पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहे हैं। टीम में वापसी करने वाले एलेक्स हेल्स, मोइन अली और लियाम डॉसन ने हालांकि पाकिस्तान सुपर लीग में भाग लिया है। बेन स्टोक्स, क्रिस जॉर्डन और लियाम लिविंगस्टोन इस दौरे से हट गए हैं लेकिन ये खिलाड़ी इंग्लैंड की टी-20 विश्व कप टीम का हिस्सा हैं। इंग्लैंड की टीम 20 से 25 सितंबर तक कराची में 4 टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेलेगी। बाकी के तीन मैच लाहौर में 28 सितंबर से 2 अक्टूबर तक खेले जाएंगे।

Content Writer

Jasmeet