PAK vs SL, Asia Cup: बाबर आजम ने बताया हार का कारण, कहा- हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी

punjabkesari.in Friday, Sep 15, 2023 - 12:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : एशिया कप 2023 सुपर फोर मैच में पाकिस्तान को दासुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा। कप्तान बाबर आजम और उनकी टीम कई पहलुओं में पिछड़ने के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि श्रीलंका ने बहुत अच्छा खेला, हमसे बेहतर क्रिकेट खेला। 

बाबर ने मैच के बाद कहा, 'हमने अपना सर्वश्रेष्ठ ओवर फेंकने का फैसला किया और शाहीन को दूसरा आखिरी ओवर फेंकने के लिए कहा और जमान पर विश्वास किया। श्रीलंका ने बहुत अच्छा खेला, हमसे बेहतर क्रिकेट खेला।' आजम ने स्वीकार किया कि सदीरा समरविक्रमा और कुसल मेंडिस के बीच साझेदारी के दौरान पाकिस्तान ने श्रीलंकाई टीम को गति बनाने दी, जिससे तीसरे विकेट के लिए 100 रन की बड़ी साझेदारी हुई। 

उन्होंने कहा, 'हम गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में अच्छे प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। इसलिए हम मैच हार गए। बीच के ओवरों में हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। उस साझेदारी की हमें कीमत चुकानी पड़ी। हमने अच्छी शुरुआत की, अंत अच्छा किया, लेकिन बीच के ओवर अच्छे नहीं रहे। हमारे पास इसकी कमी है।' 

कुसल मेंडिस श्रीलंका की पारी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे, उन्होंने इफ्तिखार अहमद द्वारा आउट होने से पहले शानदार 91 रन बनाए। हालांकि, उनके योगदान ने पहले ही श्रीलंका की कमांडिंग स्थिति का मार्ग प्रशस्त कर दिया था। इस जीत के साथ श्रीलंका ने एशिया कप फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया और रविवार 17 सितंबर को बहुप्रतीक्षित मुकाबले में भारत से भिड़ेगी। विशेष रूप से एशिया कप की शुरुआत हुए लगभग चार दशक हो गए हैं, फिर भी क्रिकेट जगत चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल का इंतजार कर रहा है। 

Content Writer

Sanjeev