पाकिस्तान ने नीदरलैंड दौरे और एशिया कप के लिए किया टीमों को ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2022 - 02:36 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान ने नीदरलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे श्रृंखला और संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप के लिए टीम में खराब फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज हसन अली की जगह ‘अनकैप्ड' गेंदबाज नसीम शाह का चयन किया है। 

पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने दोनों ही टीमों में अपने शीर्ष तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को भी बरकरार रखा है, हालांकि वह चोट के कारण हाल में श्रीलंका में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। उनकी चोट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा कि अफरीदी दोनों टीमों में बने रहेंगे तथा टीम के ट्रेनर और फिजियो की निगरानी में ‘रिहैब' करते रहेंगे। पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने बल्लेबाज शान मसूद की श्रीलंका में टेस्ट मैच में खेली गई पारी की भी अनदेखी की। 

वसीम ने कहा, ‘हमने जरूरी बदलाव ही किए हैं। हमारे लिए दोनों प्रतियोगिता जरूरी हैं इसलिए हमने कप्तान और मुख्य कोच से सलाह के बाद अपने सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों को चुना है।' खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग शिविर छह से 11 अगस्त तक आयोजित किया जायेगा जिसमें वे दो 50 ओवर के मैच भी खेलेंगे। नीदरलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला 16 से 21 अगस्त तक खेली जाएगी जबकि टी20 एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर तक चलेगा। 

टीमें इस प्रकार हैं : 

नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की वनडे टीम : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, हारिस रऊफ, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और जाहिद महमूद। 

टी20 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमां, हारिस रऊफ, खुशदिल शाह, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News