पाकिस्तान की बल्लेबाज नाहिदा खान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया

punjabkesari.in Thursday, Jun 15, 2023 - 12:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान की सीनियर बल्लेबाज नाहिदा खान ने अपने देश के लिए 14 साल के करियर के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। श्रीलंका के खिलाफ फरवरी 2009 में पदार्पण करने वाली 35 वर्षीय नाहिदा ने तीन क्रिकेट विश्व कप (2013, 2017 और 2022) और चार टी20 विश्व कप (2012, 2014, 2016 और 2018) में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। 

नाहिदा ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "मैं अपने पूरे करियर में मिले समर्थन के लिए आभारी हूं। मैं अपने परिवार, टीम के साथियों, कोचों और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उनके मार्गदर्शन और मेरी क्षमताओं में विश्वास के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। मैं उन भावुक प्रशंसकों का भी शुक्रिया अदा करना चाहती हूं, जिन्होंने पाकिस्तान और दुनिया भर में मेरी पूरी यात्रा में मेरा समर्थन किया।"

नाहिदा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 से अधिक रन बनाए और आठ अर्धशतकों के साथ अपने बल्ले को आगे बढ़ाया, जिसमें 2018 में कुआलालंपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 66 रनों की पारी भी शामिल है। उन्होंने एकदिवसीय पारी में सबसे अधिक चार कैच लेने का रिकॉर्ड भी बनाया है।

पाकिस्तान की महिला क्रिकेट की प्रमुख तानिया मल्लिक ने कहा कि देश में नाहिदा के खेल में योगदान ने इसे शुरू करने की तुलना में बेहतर स्थिति में ला दिया है। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान में महिला क्रिकेट में नाहिदा खान के योगदान को याद किया जाएगा। उनके समर्पण, कौशल और निरंतर दृढ़ संकल्प ने खेल पर एक अमिट छाप छोड़ी है, जो क्रिकेटरों की पीढ़ियों को अपने सपनों का पालन करने और महानता का पीछा करने के लिए प्रेरित करती है। नाहिदा अपने जीवन के अगले अध्याय की शुरुआत कर रही हैं, क्रिकेट बिरादरी, प्रशंसक और शुभचिंतक अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं।"
 

Content Editor

Ramandeep Singh