पाकिस्तान में स्टेडियम के पास हुआ आतंकी हमला, रोकना पड़ा मैच, 5 लोग घायल

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 05:01 PM (IST)

क्वेटा : एक बार फिर पाकिस्तान में धमाका होने के कारण क्रिकेट पर असर पड़ता हुआ दिखा। पाकिस्तान सुपर लीग 13 फरवरी को शुरू होने जा रही है, लेकिन इससे पहले स्टेडियम ले कुछ दूरी पर आतंकी हमला हुआ, जिस कारण एक प्रदर्शनी मैच को 30 मिनट तक रोकना पड़ा। पीएसएल की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच यह प्रदर्शनी मैच हो रहा था।

कप्तान बाबर आजम और शाहिद अफरीदी सहित शीर्ष पाकिस्तानी क्रिकेटरों को नवाब अकबर बुगती स्टेडियम से कुछ मील की दूरी पर रविवार को आतंकी हमले के बाद सुरक्षा के लिए ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया। ये खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का एक प्रदर्शनी मैच खेल रहे थे जिसे इस धमाके के बाद कुछ देर के लिए रोक दिया गया। यह विस्फोट पुलिस लाइंस क्षेत्र में हुआ जिसमें पांच लोग घायल हो गये। 

PunjabKesari

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बचाव कार्य पूरा हो गया है और घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया। तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने रविवार को एक बयान में इस हमले की जिम्मेदारी ली है जिसमें कहा गया कि सुरक्षा अधिकारियों को निशाना बनाया गया था। पीएसएल की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच एक प्रदर्शनी मैच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा आयोजित किया गया था। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘जैसे ही धमाका हुआ, ऐहतियात के तौर पर मैच रोक दिया गया और खिलाड़ियों को कुछ देर के लिये ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया। बाद में मैच बहाल हो गया। '' मैच के लिए मैदान खचाखच भरा था।

हालांकि, स्टेडियम में लोगों के बीच झड़प भी हुई थी। बाद में हालात काबू होने जाने के बाद दोबारा मैच शुरू हुआ. इस मैच में सरफराज अहमद की टीम ने पहले बैटिंग की और बाबर की टीम पेशावर जाल्मी को 185 रन का टारगेट दिया। क्वेटा की तरफ से इफ्तिखार अहमद ने 50 गेंद में नाबाद 94 रन बनाए। अहमद ने एक ओवर में लगातार 6 छक्के लगाने का काम भी किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News