महिला टी20 विश्व कप : अब पाकिस्तान से उम्मीदें, भारत को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में कर सकता है मदद

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 12:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रविवार को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से 9 रन से मिली हार के बाद भारत को अब पाकिस्तान से उम्मीदें हैं जो उसे महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है। ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों में से चार जीत के साथ ग्रुप ए में शीर्ष स्थान हासिल करके अपना सेमीफाइनल स्थान सुनिश्चित किया। दो जीत और दो हार के बाद चार अंक हासिल करने वाले भारत को पाकिस्तान से न्यूजीलैंड को हराने की उम्मीदें करनी होंगे ताकि नेट रन-रेट के आधार पर भारत सेमीफाइनल में पहुंच सके। हालांकि, कीवी टीम की जीत उन्हें अंतिम-चार में पहुंचा देगी और भारत को बाहर कर देगी। 

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने स्वीकार किया, 'यह कुछ ऐसा है जो हमारे नियंत्रण में नहीं है। अगर हमें एक और मैच खेलने का मौका मिलता है, तो यह बहुत अच्छा होगा। लेकिन जो भी वहां होने का हकदार है, वह टीम वहां होगी।' छह बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान एलिसा हीली की अनुपस्थिति को मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बन गई। शुक्रवार को पाकिस्तान पर जीत के दौरान बल्लेबाजी करते समय पैर में चोट लगने के कारण हीली के बाहर होने के बाद ताहलिया मैकग्राथ ने ऑस्ट्रेलिया की अगुआई की। 

हीली की जगह ग्रेस हैरिस ने 40 रन बनाए और मैकग्राथ ने 32 रन बनाए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151-8 का स्कोर बनाया। जवाब में भारत ने 142-9 का स्कोर बनाया जिसमें कौर ने नाबाद 54 रन बनाए और उन्होंने दीप्ति शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की जिन्होंने 29 रन बनाए और मैच को अंतिम ओवर तक ले गए। भारत को आखिरी छह गेंदों पर 14 रन चाहिए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एनाबेल सदरलैंड ने सिर्फ चार रन दिए जिससे उसने चार विकेट खो दिए। इस जीत ने टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की जीत की लय को 15 तक पहुंचा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News